आज का राशिफल

मेष राशि : आज का दिन नौकरी कर रहे जातकों के लिए उत्तम रहने वाला है, क्योंकि उनको नौकरी में किसी उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। सरकारी कर्मचारियों को आज किसी के बहकावे में आकर किसी की चुगली नहीं करनी है, नहीं तो वह उनको ही भारी पड़ सकती है। मामा पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। सायंकाल के समय आप अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या के लिए अपने किसी परिजन के पास जा सकते हैं। आज आपको अपने स्वभाव के चिड़चिड़ापन को दूर करना होगा, तभी आप व्यापार में लाभ कमा पाएंगे।
वृष राशि : आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज आपकी संपत्ति में भी इजाफा होता दिख रहा है। यदि आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित मामला कानून में विवादित चल रहा है, तो उसमें आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है, लेकिन आज आपको किसी के लिए भी भला बुरा नहीं सोचना है, नहीं तो इससे आपका ही मन खराब होगा। यदि आज आपको व्यापार में कुछ परिवर्तन करना पड़े, तो अवश्य करें, क्योंकि यह आपके लिए बाद में लाभदायक रहने वाला है। आज आपको अपने अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण करना होगा, नहीं तो आपके धन कोष में कमी आ सकती और बाद में आपको आर्थिक समस्या से जूझना पड़ सकता है।

मिथुन राशि : आज के दिन आपको संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है, क्योंकि संतान को वेतन वृद्धि पदोन्नति अथवा विदेश जाने जैसी कोई सूचना सुनने को मिलेगी। आज आपके पिताजी को कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आपको बाहर की खाने-पीने से परहेज रखने के लिए कहना होगा, जो लोग किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, उन्हें कुछ समय रुकना चाहिए, नहीं तो बाद में उन्हें उस वाहन से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों के बीच यदि कोई वाद विवाद होगा, तो आज वह समाप्त होगा और आप एक दूसरे के गले मिलेंगे।

कर्क राशि : आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आज आप अपने जीवनसाथी की तरक्की देख प्रसन्न होंगे। आपके कुछ कार्य ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। आज आपके परिवार के छोटे बच्चे आपके साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे, जिसके कारण आपको मानसिक शांति मिलेगी। यदि आज आपके मन में कुछ समस्या चल रही हैं, तो आज आप उसे अपने माता-पिता से भी साझा करेंगे। आज आप अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्न होंगे और उनसे पुराने गिले-शिकवे दूर करेंगे। बच्चों का भी आज पठन-पाठन में खूब मन लगेगा। आज आप अपनी संतान के लिए कुछ आवश्यक सामग्री लेकर आ सकते हैं।

Read Also  आज का राशिफल

सिंह राशि : आज का दिन आपके लिए मांगलिक रहने वाला है, क्योंकि आज आपके परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने के कारण परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। यदि कोई आपसी कलह थी, तो वह भी समाप्त होगी और परिवार के सभी सदस्य एक साथ नजर आएंगे। व्यवसाय कर रहे लोगों को आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। अचानक बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन उसमें आपको किसी से भला बुरा नहीं बोलना है। यदि आपने ऐसा किया, तो परिवार के सदस्यों में कोई वाद- विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आज आप अपने माता पिता के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिसमें आप संतान के भविष्य पर विचार विमर्श कर सकते हैं।

कन्या राशि : आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आज आपको अपनी संतान के संगति और उनके खर्चों की ओर ध्यान देना होगा। यदि आपने ध्यान नहीं दिया, तो वह किसी गलत संगति की तरफ प्रेरित हो सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अभी तक अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिल मिलवाया है, तो वह भी मिलवा सकते हैं। यदि आपने अपने संचय धन को खर्च किया, तो बाद में आपको परेशानी हो सकती है, इसलिए आज आपको अपने संचय धन को बचाकर रखना बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों ने यदि विदेश में जाकर शिक्षा ग्रहण करने का सोचा है, तो वह आज उसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

तुला राशि : आज का दिन आपकी इच्छाओं की पूर्ति का दिन रहेगा, क्योंकि आज आपको अपने परिवार के सदस्यों की ओर से कोई उपहार अथवा सरप्राइस पार्टी मिल सकती है, क्योंकि सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है। आज आप अपने किसी दोस्त के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपनी माताजी के साथ ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, लेकिन आज आपको वहां भी धन किसी को उधार देने से बचना बेहतर रहेगा, क्योंकि बाद में आपको उस धन के मिलने की संभावना बहुत कम है, जो लोग किसी नए व्यवसाय को साझेदारी में करना चाहते हैं, उन्हें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।

Read Also  आज का राशिफल

वृश्चिक राशि : आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है, क्योंकि आज आप अपने व्यापार के लिए यदि किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा, जिसके कारण धीमी गति से चल रहे व्यापार को भी गति दे पाएंगे, लेकिन उसके लिए आपको अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से भी सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपके मित्र के रूप में भी हो सकते हैं। आज आप अपने जूनियर की मदद से अपने सभी कार्यों को समय से पूरा करने में सफल रहेंगे, इसलिए आपको भरपूर मात्रा में धन लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों को आज धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि : आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाई भरा रहने वाला है, क्योंकि आपके कार्यक्षेत्र में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसमें आपको सावधानी बरतनी होगी। यदि आपने क्रोध किया, तो आपके अधिकारी आपके पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि रोक सकते हैं। सायंकाल के समय आज आपको अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी से अपनी समस्याओं को साझा करेंगे, जिसमें आपको उनका भरपूर सहयोग मिलेगा। यदि आज आपके परिवार के किसी सदस्य को कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या है, तो उसमें उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण परेशान रहेंगे। आज आपकी अपने भाइयों से भी यदि कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी, तो वह परिवार में माता-पिता के सहयोग से समाप्त हो जाएगी।

मकर राशि : आज का दिन आपकी मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आज आपको अपने घर व्यवसाय अथवा आसपास में रह रहे शत्रुओं से सावधान होना होगा, नहीं तो वह आपको परेशान करने में लगे रहेंगे, इसलिए आज आपको शान शौकत पर भी कुछ धन व्यय करना होगा। यदि आज आप जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यवसाय कराने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है। छोटे व्यापारियों को यदि व्यापार में धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है, तो वह किसी परिचित से सलाह मशवरा कर सकते हैं। व्यापार कर रहे लोगों को आज अपने मन की योजनाओं को किसी से भी साझा करने से पहले ध्यान देना होगा कहीं वह उनकी योजनाओं का लाभ न उठा ले।

Read Also  आज का राशिफल

कुंभ राशि : आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि का दिन रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को भी आज कार्य क्षेत्र में अत्यधिक कार्य सौंपा जा सकता है, जिसके कारण आप परेशान भी रहेंगे, लेकिन वह अपनी चतुर बुद्धि से अपने सभी कार्य आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आपका अपने जीवनसाथी के साथ यदि कोई वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो, तो उसमें आपको चुप रहना बेहतर रहेगा, नहीं तो वह लंबा खिंच सकता है। सायंकाल के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जिसमें आप कुछ धन उनके कार्य में भी लगाएंगे। संतान की शिक्षा से संबंधित आज आप किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह मशवरा कर सकते हैं, जो जातक लंबे समय से रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, उन्हे आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं।

मीन राशि : आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से से फलदायक रहने वाला है। आज आपकी संतान की धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी, जिसे देखकर आपको मानसिक शांति मिलेगी। आज के दिन आपके घर आपके किसी परिजन का आगमन हो सकता है, जो लोग किसी नई संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं, उन्हें एक बजट प्लान करके चलना होगा, नहीं तो बाद में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। राजनीति से जुड़े जातकों को आज कुछ जनसभाएं करने का मौका मिलेगा, जिसका कार्यक्षेत्र में लाभ पूरा होगा। विद्यार्थियों को भी आज अपने गुरुजनों से शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान लेना पड़ सकता है। यदि आज आप अपने किसी परिजन को धन उधार देंगे, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना कम है, इसलिए सावधान रहें।

Share The News




CLICK BELOW to get latest news on Whatsapp or Telegram.

 


rep

स्कूटी में घुमाने के बहाने किया रेप, आरोपी युवक फरार

By Rakesh Soni / May 13, 2024 / 0 Comments
महासमुंद। तेंदूकोना थाना क्षेत्रांतर्गत एक ग्रामीण युवक युवती को घुमाने और शादी का झांसा देकर रेप और अश्लील वीडियो फैलाने का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी नयापारा पिथौरा निवासी गुलाब ध्रुव द्वारा प्रार्थी की...
bastar

कर्नाटक और तेलंगाना में फंसे बस्तर के आदिवासी मजदूर

By Reporter 1 / May 15, 2024 / 0 Comments
बस्तर में आदिवासियों के बाहर प्रदेशों में पलायन और ठेकेदारों के चंगुल में फंसने का एक नया मामला सामने आया है। बस्तर के दरभा इलाके के 18 आदिवासी कर्नाटक और तेलंगाना में बंधक बना लिए गए है। ये सभी दरभा...
jhadap

रायपुर-खम्हारडीह में बड़ी वारदात, हिंसक झड़प में 4 लोग घायल

By Rakesh Soni / May 12, 2024 / 0 Comments
रायपुर :  राजधानी रायपुर में देर रात तलवारबाजी हुई है. इस हिंसक झड़प में किसी के सिर, नाक और पीठ पर तलवार से चोटें आईं. घटना में पीता, पुत्र समेत 4 लोग घायल हुए हैं. यह पूरा मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र...
IMG 20240517 WA0006

एक्ट्रेस रश्मिका ने अटल सेतु पर बनाया वीडियो, पीएम मोदी ने सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

By Sub Editor / May 17, 2024 / 0 Comments
  रश्मिका मंदाना का एक वीडियो सुर्खियों में है। इस वीडियो में रश्मिका मंदाना अटल सेतु पुल की तारीफ करती नजर आ रही हैं। वीडियो पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रश्मिका के पोस्ट को...
gay

रस्सी से गला घोंट गाय की निर्मम हत्या, बजरंग दल ने की आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग

By Rakesh Soni / May 13, 2024 / 0 Comments
रायपुर-धरसीवां। औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा स्थित ग्राम सांकरा में रात्रि कालीन असामाजिक तत्वों द्वारा स्कुल परिसर में गाय के गले में रस्सी बांधकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है, जिससे गांव के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है, आपको बता...
encounter

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, दो घायल

By Reporter 1 / May 13, 2024 / 0 Comments
धमतरी के नगरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली। मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। उसकी शिनाख्त मंगल माड़काम उर्फ अशोक के रूप में हुई। अशोक ग्राम करका थाना गंगालूर जिला बीजापुर का रहने वाला...
op

पीएससी घोटाले के गुनहगार भाग रहे है- ओपी चौधरी

By Rakesh Soni / May 12, 2024 / 0 Comments
रायपुर। पीएससी की जांच को लेकर कांग्रेस के बयान पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है. छत्तीसगढ़ के युवा भाई-बहनों के साथ धोखा किया गया है. बीजेपी...
child

मंदिर के पुजारी ने रस्सी से बाँधा बच्चे का हाथ-पैर

By Reporter 1 / May 17, 2024 / 0 Comments
पुजारी ने रस्सी से बच्चे का हाथ-पैर बांधकर उसके साथ अभद्रता की। इस बीच किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बच्चे की मां ने सोशल मीडिया पर बेटे के साथ पुजारी की करतूत...
1500x900 1227649 1

लापरवाही नौकरशाह पर सख्त साय सरकार : अब ऐसे अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक अब होंगे बर्खास्त! जारी हुआ आदेश

By Sub Editor / May 17, 2024 / 0 Comments
  छत्तीसगढ़ में बिना छुट्टी लिए लंबे समय तक गायब रहने वाले और सरकारी दायित्वों में लापरवाही बरतने वाले नौकरशाहों की खैर अब नहीं। साय सरकार ऐसे कर्मचारियों, अधिकारियों और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। साय सरकार ने चेतावनी देते...
teacher

छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी शिक्षक निलंबित

By Reporter 1 / May 16, 2024 / 0 Comments
छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी सहायक शिक्षक महेन्द्र कुमार सोनी को गोरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के डीईओ ने सस्पेंड कर दिया है। छात्रा की रिपोर्ट पर शिक्षक के विरुद्ध थाने में अपराध दर्ज होने के बाद से शिक्षक फरार है। पुलिस उसकी...