रामभक्तों पर पथराव के बाद 95 वर्षीय ‘दादी” ने दान कर दिया जवाब

अयोध्या में प्रस्‍तावित श्रीराम मंदिर मंदिर के लिए देशभर में निधि संग्रह रैलियां निकाली जा रही हैं। मध्य प्रदेश के उज्जैन के बेगमबाग क्षेत्र में ऐसी ही एक रैली पर गत 25 दिसंबर को समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। इस घटना ने उज्जैन की 95 वर्षीय एक बुजुर्ग विधवा कामेरी देवी खंडेलवाल को इतना व्यथित कर दिया कि उन्होंने इसका अनूठे ढंग से जवाब दिया। उन्होंने रामभक्तों का हौसला बढ़ाने के लिए जीवनभर पाई-पाई कमाकर जोड़े गए धन में से एक लाख रुपये मंदिर निर्माण के लिए दान कर दिए।

यह दान देने के लिए उन्होंने पंच दशनाम आवाहन अखाड़ा के महामंडलेश्वर आचार्य श्री अतुलेशानंद जी को अपने घर पर आमंत्रित किया और एक लाख का चेक उन्हें सौंपा। महामंडलेश्वर ने यह चेक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक पदाधिकारी को सौंप दिया है।

उज्जैन में कोयला फाटक क्षेत्र की मूंदड़ा कालोनी निवासी कामेरी देवी के पति का देहावसान वर्षों पहले हो गया था। उनके कोई बच्चा भी नहीं था। उन्होंने पूरा जीवन किराने की एक छोटी सी दुकान के सहारे काटा है। इस दुकान से पैसा एकत्रित हुआ था इसी में से राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिया।

Share The News
Read Also  सुप्रभात: प्यार से जीत सकते हैं संसार

Get latest news on Whatsapp or Telegram.