इन सुंदर युवतियों को नहीं मिल रहे लडके, जानें क्या3 है वजह

आपको आज एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे हैं, जहां लड़कियां शादी के लिए सपनों के राजकुमार पाने को तरस रही है। वह जहां रहती हैं, वहां कोई लड़का नहीं है। इस कारण वह शादी कर नहीं कर पा रही हैं।

ब्राजील के नोइवा स्थित पहाड़ियों के बीच एक छोटा-सा एक कस्बे है। यहां रहने वाली खूबसूरत महिलाएं प्यार के लिए तरसती हैं। ऐसे ही ब्राजील के इस नोइवा दो कोरडेएरो कस्बे में भी हैं। 600 महिलाओं वाले इस गांव में अविवाहित पुरुषों का मिलना मुश्किल है और शादी के लिए यहां की लड़कियों की तलाश अधूरी है। यहां ऐसी हजारों लड़कियां हैं, जिनकों अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार है।

ब्राजील के कोरडयरो गांव में लड़कियों की नहीं, बल्कि लड़कों की संख्या कम है। यही कारण है कि इस गांव में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की ज्यादा चलती है। खेती और पशुपालन से संबंधित काम भी यहां लड़कियां ही करती हैं। इसी गांव की नेल्मा फर्नांडिस ने बताया कि कस्बे में शादीशुदा मर्द हैं या फिर कोई रिश्तेदार। कस्बे में रहने वाली कुछ महिलाएं शादीशुदा हैं, लेकिन उनके पति साथ नहीं रहते। ज्यादातर के पति और 18 साल से बड़े बेटे काम के लिए कस्बे से दूर शहर में रहते हैं। यहां खेती-किसानी से लेकर बाकी सभी काम कस्बे की महिलाएं ही संभालती हैं।

उसने बताया कि गांव में महिलाओं की संख्या 600 है। हालांकि शादी के लिए यहां की खूबसूरत महिलाएं कस्बे को छोडक़र नहीं जाना चाहती। लड़कियां चाहती हैं कि शादी के बाद लडक़ा उनके कस्बे में आकर उन्हीं के नियम-कायदों का पालन कर रहे। इस गांव में शादीशुदा पुरुषों की संख्या कम है, इसलिए वो चाहती है कि मर्द ही उनके साथ आकर रहें। कस्बे की महिलाओं में ज्यादातर की उम्र 20 से 35 साल के बीच है।

Share The News
Read Also  Pakistan के कराची यूनिवर्सिटी के बाहर विस्फोट में 3 की मौत, 15 जख्मीे

Get latest news on Whatsapp or Telegram.