Team India का यह स्टार बल्लेबाज पूरी सीरीज से हुआ बाहर

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तहत भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बीच सिडनी टेस्ट से पहले लगा टीम इंडिया को करारा झटका लगा है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। मगर इसके ठीक पहले स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोट के चलते बचे दोनों टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक राहुल के बाएं हाथ की कलाई में स्प्रेन आ गया है, जिसके चलते वह सीरीज के बचे दोनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि अभ्यास सत्र के दौरान राहुल उस समय अपनी बाई कलाई चोटिल कर बैठे, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे। यह हादसा मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुआ। राहुल को इस चोट से उबरने के लिए कम से कम तीन हफ्तों का समय लगेगा। वह जल्द ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होंगे, जहां बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में उनका उपचार होगा।

28 साल का यह विकेटकीपर-बल्लेबाज IPL से शानदार फॉर्म लेकर ऑस्ट्रेलिया आया था। वन-डे, टी-20 सीरीज में उन्होंने मिला-जुला प्रदर्शन किया था। सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा, जबकि चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से होगा।

Share The News
Read Also  शफाली ने रचा इतिहास, वुमेंस टी20 में सबसे तेज रन बनाया

Get latest news on Whatsapp or Telegram.