तीजन बाई पर बनेगी बॉलीवुड में फिल्म, मुख्यभूमिका निभाएंगी विद्याबालन

फिल्म में तीजन के नाना बनेंगे अमिताभ बच्चन

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लिए बहुत ही गर्व की बात है यहां की पंडवानी गायिका  तीजन बाई  पर फिल्म बनाने जा रही है। जल्द ही तीजन कि कहानी आप बॉलीवुड के कलाकरों के जरिए देख पाएंगे। इतना ही नहीं तीजन का मुख्य किरदार विद्या बालन निभाएंगी और उनके नाना का किरदार निभाते स्क्रीन में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नजर आएंगे।

फिल्म को लेकर काफी तैयारियां हो चुकी है। तीजन के अनुसार कुछ समय पहले ही फिल्म के निर्माता और निर्दशक भिलाई उनसे मिलने आए थे। तीजन के जीवन से जुड़ी सभी बातों को छत्तीसगढ़ी मे लिख कर लगाया गया है।

जल्द ही बॉलीवुड की टीम और विद्या बालन छत्तीसगढ़ आने वाले हैं। विद्या बालन तीजन बाई के साथ समय बिता कर उनको करीब से जानना चाहती है। इसके साथ ही उनसे छत्तीसगढ़ी सीखने के लिए भी आने वाली हैं।

मीडिया से मुखातिब होते हुए तीजन बाई ने बताया कि इसके पहले भी उनसे कुछ जानकारी ली गई हैं। फिल्म को लेकर सारी तैयारियां हो गई है बहुत ही जल्दी इसकी अधिकृत घोषणा की जाएगी।

तीजन बाई ऐसी पहली लोक गायिका है जिन्होंने तंबुरे के साथ बचपन से पंडवानी को अपने जीवन में आत्मसात किया। तीजन ने बचपन से ही नाना जी के मुंह से लोक कथाएं, महाभारत की बातें सुना करती थी, उनके मन में सारी कहानियां यादों की तरह बस गईं जिसे उन्होंने नाट्य गीत के रूप में लोगों को के सामने प्रस्तुत किया। तीजन की यह कला अब फिल्म के जरिए लोगों के सामने लाने को पहल की जा रही है। फिल्म में तीजन के जीवन से जुड़े कई पहलुओं को खास अंदाज में प्रस्तुत किया जाएगा।

Share The News
Read Also  बराती डांस करते हुए पहुंचे, दुल्हन का घर नहीं मिला तो बैरंग लौटा

Get latest news on Whatsapp or Telegram.