अंततः आयोग, निगम, मंडल, बोर्ड और प्राधिकरणों के रिक्त पदों पर हुई नियुक्तियां




  • अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्य पद पर हुई नियुक्तियां


रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य शासन के विभिन्न आयोगों, निगम, मण्डलों, बोर्ड और प्राधिकरणों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य रिक्त पदों पर शनिवार को नियुक्तियां की हैं। इसमें युवा आयोग में सदस्य पद पर अजय सिंह के स्थान पर बीजापुर जिले के प्रवीण डोंगरे को नियुक्त किया गया है।

इसी तरह महिला आयोग में सदस्य पद पर तुलसी साहू के स्थान पर जिला बस्तर की श्बालो बघेल, खाद्य आयोग में सदस्य पद पर कोरबा जिले के हरीश परसाई, दुर्ग जिले के राजेन्द्र महिलांग, दंतेवाड़ा जिले के विमल सुराना, रायपुर जिले के कुलदीप शर्मा, बीजापुर जिले के इम्तियाज खान और जांजगीर-चांपा जिले की ज्योति कश्यप को नियुक्त किया गया है।


SC आयोग में इनकी नियुक्ति
अनुसूचित जाति आयोग में अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के के.पी.खाण्डे तथा सदस्य पद पर जांजगीर-चांपा जिले के श्रीराम पप्पु बघेल, रायपुर जिले के बी.एस.जागृत, सूरजपुर जिले के संतोष सारथी एवं जांजगीर-चांपा जिले के रमेश पेगवार को नियुक्त किया गया है।



ओबीसी आयोग में इन्हें मिला मौका
पिछड़ा वर्ग आयोग में सदस्य पद पर सरगुजा जिले के साधुचरण यादव, रायपुर जिले की किरण सिन्हा, उत्तर बस्तर कांकेर जिले के गिरवर साहू को नियुक्त किया गया है।


बाल संरक्षण आयोग में इनकी नियुक्ति
राज्य बाल संरक्षण आयोग में सदस्य पद पर राजनांदगांव जिले की संगीता गजभिये को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा औषधि पादप बोर्ड में उपाध्यक्ष पद पर छबिन्द्र कर्मा के स्थान पर रायपुर जिले के गुरू खुशवंत गोसाई, सदस्य पद पर बिलासपुर जिले के शुक्ला प्रसाद ध्रुवे और कांकेर जिले के बीरसिंह पद्दा को नियुक्त किया गया है।


आरडीए में ये होंगे सदस्य
रायपुर विकास प्राधिकरण में सदस्य पद पर रायपुर जिले की चन्द्रावती साहू को नियुक्त किया गया है। इसी तरह अन्तव्यवसायी निगम में सदस्य पद पर वेदराम मनहरे के स्थान पर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के निलेश बंजारे को नियुक्त किया गया है। तेलघानी बोर्ड में सदस्य पद पर गरियाबंद जिले के शैलेन्द्र साहू, सरगुजा जिले के लक्ष्मी गुप्ता और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के रोहित साहू को नियुक्त किया गया है।

श्रम कल्याण मंडल-
छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल में उपाध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के केशव बंटी हरमुख, सदस्य पद पर रायपुर जिले के मंगलमूर्ति अग्रवाल, बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के आलोक मिश्रा इसी जिले के हरप्रसाद साहू, रायपुर जिले के मदन तालेड़ा, इसी जिले के नरेश गड़पाल, बालोद जिले के कृष्णा दुबे और रायपुर जिले के सुरेश मसीह को नियुक्त किया गया है।

Read Also  पशुओं में भी मिले कोरोना के लक्षण, 10 शेरों की हो चुकी है मौत

जीव जंतु कल्याण बोर्ड-
छत्तीसगढ़ राज्य जीव जन्तु कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद पर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के विद्याभूषण शुक्ला, उपाध्यक्ष पद पर महासमुंद जिले आलोक चंद्राकर, सदस्य पद पर धमतरी जिले के मदनमोहन खण्डेलवाल, जांजगीर-चांपा जिले के नारायण खण्डेलिया, बेमेतरा जिले के दानेश्वर साहू, सुकमा जिले के करण देव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के संजय जैन और रायपुर जिले के मदन देवांगन को नियुक्त किया गया है।


पर्यटन मंडल में नियुक्ति
छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल में सदस्य पद पर महासमुंद जिले के अंकित बागबाहरा, रायगढ़ जिले की नैना गभेल और सूरजपुर जिले की नीति सिंह को नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल में सदस्य पद पर बेमेतरा जिले के शुभम साहू, गरियाबंद जिले के रविन्द्र सिंह राजपूत और महासमुंद जिले की लक्ष्मी देवांगन को नियुक्त किया गया है।

अन्य नियुक्तियां इस प्रकार है-

छत्तीसगढ़ राज्य दिव्यांगजन सलाहकार बोर्ड में अध्यक्ष पद पर धमतरी जिले की मोहन लालवानी, सदस्य पद पर रायपुर जिले की साक्षी सिरमौर और रायपुर जिले की ही पिंकी बाघ को नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था में सदस्य पद पर रायपुर जिले के ईश्वर बघेल, दुर्ग जिले के मेहत्तरलाल वर्मा, गरियाबंद जिले के बाबूलाल साहू, बस्तर जिले के कृष्ण कुमार साहू, उत्तर बस्तर कांकेर जिले केे अजीत विश्वास, खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के रजभान लोधी, सरगुजा जिले के अरविंद गुप्ता, जशपुर जिले के दिलीप पाण्डेय, बिलासपुर जिले के बी.आर. सिंगरौल, सरगुजा जिले के रमेश अहीर, बिलासपुर जिले के बृजेश शर्मा, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजकुमार यादव और बीजापुर जिले के इम्तियाज खान को नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ लौह शिल्पकार बोर्ड में अध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के लोचन विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष पद पर जांजगीर-चांपा जिले के विष्णु विश्वकर्मा, सदस्य पद पर बस्तर जिले के शंकर लाल विश्वकर्मा, सरगुजा जिले के गोविन्दराम विश्वकर्मा और रायपुर जिले के धनीराम विश्वकर्मा को नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ चर्म शिल्पकार बोर्ड में अध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के तरूण बिजौर, उपाध्यक्ष पद पर महासमुंद जिले के खिलावन बघेल, सदस्य पद पर दुर्ग जिले के किशोर कन्नौजे, गरियाबंद जिले की सरोजनी रात्रे और रायपुर जिले के तुलसी दौड़िया को नियुक्त किया गया है।

Read Also  आज है "Indian Airforce day" जानते हैं भारतीय वायुसेना के कुछ सफल ऑपरेशन के बारे में जिसने भारतीय तिरंगे को गर्व से आकाश में लहराया

छत्तीसगढ़ केश शिल्प बोर्ड में अध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के नंदकुमार सेन, उपाध्यक्ष पद पर बिलासपुर जिले के चित्रकांत श्रीवास, सदस्य पद पर कोण्डागांव जिले के विजय कुमार सेन, मुंगेली जिले के धनुष सेन और रायपुर जिले के शीत श्रीवास को नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ रजक कल्याण बोर्ड में अध्यक्ष पद पर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के लोकेश कन्नौजे, उपाध्यक्ष पद पर मुंगेली जिले के दुखवा राम निर्मलकर, सदस्य पद पर कबीरधाम जिले के भुनेश्वर निर्मलकर, दुर्ग जिले के राजेन्द्र रजक और बिलासपुर जिले के लक्ष्मीकांत निर्णेजक को नियुक्त किया गया है।



छत्तीसगढ़ असंगठित कर्मकार सामाजिक सुरक्षा मण्डल में सदस्य पद पर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के रमाकांत साहू, रायपुर जिले के आनंद गिलहरे, बिलासपुर जिले के शीतल दास महंत, रायपुर जिले के जगदीश वर्मा, रायपुर जिले के चूड़ामणी साहू, रायपुर जिले के सर्वजीत सिंह, रायपुर जिले के सोमेश चटर्जी, राजनांदगांव जिले के विरेन्द्र चौहान और धमतरी जिले के ज्ञानचंद गोलछा को नियुक्त किया गया है।

पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण में सदस्य पद पर महासमुंद जिले के नरेन्द्र साहू, महासमुंद जिले के मोहन बंजारा, जशपुर जिले के देवकृपा यादव, बालोद जिले के काशी निषाद और राजनांदगांव जिले के मनोज सिन्हा को नियुक्त किया गया है।

अरपा विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष पद पर बिलासपुर के अभय नारायणराय, सदस्य पद पर बिलासपुर जिले के महेश दुबे, बिलासपुर जिले के नरेन्द्र बोलर और बिलासपुर जिले की आशा पाण्डेय को नियुक्त किया गया है।

इन्द्रावती विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष पद पर बस्तर जिले के राजीव शर्मा, सदस्य पद पर बस्तर जिले के मलकित सिंह गेंदु, बस्तर जिले के रमाशंकर राव और बस्तर जिले के सियाराम नाग को नियुक्त किया गया है।

सिरपुर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण में अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के सतीश जग्गी को नियुक्त किया गया है।

उर्द अकादमी अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के इदरीश गांधी, उपाध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के डॉ. नजीर कुरैशी, सदस्य पद पर धमतरी जिले के नजीर अहमद सिद्दिकी, बस्तर जिले के सत्तार अली, उत्तर बस्तर कांकेर जिले के सगीर कुरैशी, रायपुर जिले के रिजवान खान, सूरजपुर जिले के इस्माइल खान, जांजगीर चांपा जिले के गुलाबुद्दीन, मुंगेली जिले के एजाज खोखर, सुकमा जिले के मनवर अली, बालोद जिले के शबीर खान, बिलासपुर जिले के अब्दुल शाहिद कुरैशी, सरगुजा जिले के बदरूद्दीन ईराकी, रायपुर जिले के सादिक बैलिम, ईस्माईल खान, हाजस्ता खान बानो को नियुक्त किया गया है।

Read Also  इलेक्टोरल बॉन्ड से चंदा लेने में सब दल शामिल



सिंधी अकादमी बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के राम गिडलानी, उपाध्यक्ष पद पर बिलासपुर जिले के नानक रेलवानी तथा सदस्य पर राजनांदगांव जिले के अशोक पंजवानी, मुरली पंजवानी, उत्तर बस्तर कांकेर जिले के दिलीप खटवानी, रायपुर जिले के अमर परचानी, अर्जुन वासवानी, अमर गिदवानी, राधा राजपाल, दुर्ग जिले के सुरेश धिंगानी, राजकुमार नारायणी, बलौदाबाार जिले के रोशन हबलानी को नियुक्त किया गया है।



मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के अल्ताफ अहमद, उपाध्यक्ष पद पर सरगुजा जिले के इरफान सिद्दिकी तथा सदस्य पद के लिए धमतरी जिले के अशरफ रोकड़िया, रायपुर जिले के मोहम्मद अमजद खान, बलरामपुर जिले के खलील अहमद, बस्तर जिले के अनवर खान, नारायणपुर जिले के मोहम्मद यासीन, रायगढ़ जिले के मोहम्मद हसन रजा, कोरबा जिले के डॉ. शेख इश्तेयाक, दुर्ग जिले के तौहिद खान, बिलासपुर जिले के मुकिम अंसारी, दंतेवाड़ा जिले के शकील अहमद, गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के शाहीद राईन को नियुक्त किया गया है।


छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्यामंडल के अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के डॉ. सुरेश कुमार शर्मा एवं सदस्य पद पर रायपुर जिले के डॉ. तोईनिधि वैष्णव को नियुक्त किया गया है।

अपेक्स बैंक के सदस्य पद पर रायपुर के द्वारिका साहू, बस्तर जिले के शंकर सोढ़ी, सरगुजा जिले के अजय बंसल एवं दुर्ग जिले के राकेश ठाकुर को नियुक्त किया गया है।

Share The News




CLICK BELOW to get latest news on Whatsapp or Telegram.

 


rep

स्कूटी में घुमाने के बहाने किया रेप, आरोपी युवक फरार

By Rakesh Soni / May 13, 2024 / 0 Comments
महासमुंद। तेंदूकोना थाना क्षेत्रांतर्गत एक ग्रामीण युवक युवती को घुमाने और शादी का झांसा देकर रेप और अश्लील वीडियो फैलाने का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी नयापारा पिथौरा निवासी गुलाब ध्रुव द्वारा प्रार्थी की...
bastar

कर्नाटक और तेलंगाना में फंसे बस्तर के आदिवासी मजदूर

By Reporter 1 / May 15, 2024 / 0 Comments
बस्तर में आदिवासियों के बाहर प्रदेशों में पलायन और ठेकेदारों के चंगुल में फंसने का एक नया मामला सामने आया है। बस्तर के दरभा इलाके के 18 आदिवासी कर्नाटक और तेलंगाना में बंधक बना लिए गए है। ये सभी दरभा...
jhadap

रायपुर-खम्हारडीह में बड़ी वारदात, हिंसक झड़प में 4 लोग घायल

By Rakesh Soni / May 12, 2024 / 0 Comments
रायपुर :  राजधानी रायपुर में देर रात तलवारबाजी हुई है. इस हिंसक झड़प में किसी के सिर, नाक और पीठ पर तलवार से चोटें आईं. घटना में पीता, पुत्र समेत 4 लोग घायल हुए हैं. यह पूरा मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र...
gay

रस्सी से गला घोंट गाय की निर्मम हत्या, बजरंग दल ने की आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग

By Rakesh Soni / May 13, 2024 / 0 Comments
रायपुर-धरसीवां। औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा स्थित ग्राम सांकरा में रात्रि कालीन असामाजिक तत्वों द्वारा स्कुल परिसर में गाय के गले में रस्सी बांधकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है, जिससे गांव के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है, आपको बता...
IMG 20240517 WA0006

एक्ट्रेस रश्मिका ने अटल सेतु पर बनाया वीडियो, पीएम मोदी ने सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

By Sub Editor / May 17, 2024 / 0 Comments
  रश्मिका मंदाना का एक वीडियो सुर्खियों में है। इस वीडियो में रश्मिका मंदाना अटल सेतु पुल की तारीफ करती नजर आ रही हैं। वीडियो पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रश्मिका के पोस्ट को...
encounter

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, दो घायल

By Reporter 1 / May 13, 2024 / 0 Comments
धमतरी के नगरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली। मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। उसकी शिनाख्त मंगल माड़काम उर्फ अशोक के रूप में हुई। अशोक ग्राम करका थाना गंगालूर जिला बीजापुर का रहने वाला...
op

पीएससी घोटाले के गुनहगार भाग रहे है- ओपी चौधरी

By Rakesh Soni / May 12, 2024 / 0 Comments
रायपुर। पीएससी की जांच को लेकर कांग्रेस के बयान पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है. छत्तीसगढ़ के युवा भाई-बहनों के साथ धोखा किया गया है. बीजेपी...
1500x900 1227649 1

लापरवाही नौकरशाह पर सख्त साय सरकार : अब ऐसे अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक अब होंगे बर्खास्त! जारी हुआ आदेश

By Sub Editor / May 17, 2024 / 0 Comments
  छत्तीसगढ़ में बिना छुट्टी लिए लंबे समय तक गायब रहने वाले और सरकारी दायित्वों में लापरवाही बरतने वाले नौकरशाहों की खैर अब नहीं। साय सरकार ऐसे कर्मचारियों, अधिकारियों और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। साय सरकार ने चेतावनी देते...
teacher

छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी शिक्षक निलंबित

By Reporter 1 / May 16, 2024 / 0 Comments
छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी सहायक शिक्षक महेन्द्र कुमार सोनी को गोरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के डीईओ ने सस्पेंड कर दिया है। छात्रा की रिपोर्ट पर शिक्षक के विरुद्ध थाने में अपराध दर्ज होने के बाद से शिक्षक फरार है। पुलिस उसकी...
child

मंदिर के पुजारी ने रस्सी से बाँधा बच्चे का हाथ-पैर

By Reporter 1 / May 17, 2024 / 0 Comments
पुजारी ने रस्सी से बच्चे का हाथ-पैर बांधकर उसके साथ अभद्रता की। इस बीच किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बच्चे की मां ने सोशल मीडिया पर बेटे के साथ पुजारी की करतूत...