सावधान, राजधानी आना है तो पहले होगी कोरोना टेस्ट

रायपुर। राजधानी रायपुर में रहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है कि अब कोरोना की रोकथाम के लिए यहां आने वाले हर व्यक्ति का कोरोना जांच होगा। अगर जांच में रिपोर्ट निगेटिव आती है तो ही उसे राजधानी की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा। इतना ही नहीं अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो मरीज को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी उसे अपने स्थान पर वापस जाना होगा।

कोरोना के रोकथाम के लिए यह पहल बहुत ही कारगर सिद्ध होगा। पिछले कुछ दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में राजधानी में काफी गिरावट आई है। इसका कारण कोरोना का चक्र टूटना है। इस क्रम को बनाए रखने के लिए यह भी आवश्यक है कि अन्य जिलों से आने जाने वालों पर रोक हो, जो कि संभव नहीं था। इसके लिए बीच का रास्ता निकालते हुए जिला चिकित्सा अधिकारियों ने ये तय किया है कि रायपुर शहर से जुड़ने वाली सभी सीमाओं पर पुलिस बल लगा कर कोरोना जांच की जाएगी।

बताया जा रहा है कि इस पहल से कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट आएगी और संक्रमण एक जिले से अन्य जिलों में फैलने से भी बचा जा सकेगा। दिवाली के बाद प्रदूषण के कारण और आवाजाही के कारण संक्रमण एक बार फिर से फैलने की संभावना प्रबल हो गई है। आगे आने वाले दिनों में शादियों का सीजन भी शुरु होने वाला है ऐसे में सुरक्षा और संक्रमण को रोकने के लिए जांच होना भी आवश्यक है। फिलहाल जांच के लिए सुरक्षा बल की मांग की जा रही है, जिससे व्यवस्थित तरीके से काम किया जा सके। जिला चिकित्सा अधिकारी ने एसएसपी से सुरक्षा बल की मांग की है।

Share The News
Read Also  क्वारंटाइन सेंटर से अस्पताल तक लडकियों से की जा रही अश्लील हरकतें

Get latest news on Whatsapp or Telegram.