लोग अनावश्यक भीड़-भाड़ में जाने से बचे-डॉ किरणमयी नायक

  • शहर के विभिन्न चौराहों पर रैली के माध्यम से लोगो को किया गया जागरूक

रायपुर। आज जिला चिकित्सा अधिकारी व राज्य महिला आयोग के संयुक्त तत्वाधान में कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए अपनाएं जाने वाले सावधानियों के लिए जागरूक किया गया। डॉ मीरा बघेल ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या में 66 प्रतिशत पुरुषों और 34 प्रतिशत महिलाये शामिल है।इन संक्रमित पुरुषो में 71 प्रतिशत पुरुष और महिलाओ में 29 प्रतिशत की मृत्यु हुई है।मातृ शक्तियों की सुरक्षा के लिए पुरुषों को बाहर निकलना पड़ता है। मातृ शक्ति अपनी पिता,पति,भाई की सुरक्षा के लिए सावधानी को अपनाएं।

कोविड-19 से बचाव हेतु स्वच्छता और स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाया गया।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मीरा बघेल और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने हरी झंडी दिखाकर शहर के विभिन्न मार्गो जैसे शंकर नगर चौक,जयस्तंभ चौक, सदर बाजार मोतीबाग चौक, बैजनाथ पारा, शास्त्री बाजार,स्टेशन रोड, फाफाडीह चौक,मौदहापारा, अग्रसेन चौक ,आमापारा चौक, सदर बाजार,पुरानी बस्ती थाना और कालीबाड़ी चौक में मातृशक्तियों द्वारा गाड़ियों में भ्रमण कर लोगो को जागरूक किया गया।


राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने लोगो को कोरोना से बचने के लिए अनिवार्य रूप से मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। इस महामारी से बचने के लिए सभी को सुरक्षा के कदम उठाना आवश्यक है।लोग अनावश्यक भीड़ भाड़ में जाने से बचे।सावधानी अपनाकर ही इस महामारी पर विजय पाया जा सकता है।

Share The News
Read Also  तखतपुर में दिन दहाड़े मां और बेटे की धारदार हथियार से हत्या

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of