रोहित शर्मा-शुभमन गिल ने किया भारतीय पारी का आगाज

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला चल रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 338 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट लिये, जबकि मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

कंगारू टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 131 रन बनाए। स्मिथ ने 14 पारियों के बाद टेस्ट शतक ठोका है। इससे पहले 4 सितंबर 2019 को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 211 रनों की पारी खेली थी।

इनिंग ब्रेक के बाद खेल शुरू हो गया है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारतीय पारी का आगाज किया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत मिचेल स्टार्क ने की है। 4 ओवर के बाद भारत का स्कोर 11 रन 0 विकेट के नुकसान पर है। रोहित शर्मा (7 रन) और शुभमन गिल (4 रन) क्रीज पर हैं।

इस समय सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया था,  जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीता था, जबकि दूसरे मुकाबले में भारत ने पलटवार करते हुए यह मुकाबला आठ विकेट से अपने नाम किया था।

Share The News
Read Also  कोरोना से सुरक्षा के साथ फैशन भी, डिजाइनर्स तैयार कर रहे आकर्षक मास्क

Get latest news on Whatsapp or Telegram.