आज का राशिफल

मेष राशि : आज का दिन आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है। जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। परिवार में भी आज किसी महिला के कारण तनाव हो सकता है, इसलिए किसी भी बहस बाजी में पड़ने से बचना होगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। संतान को किसी नौकरी को दिलवाने में आप व्यस्त रहेंगे। सायंकाल के समय आप अपनी बुद्धि व विवेक से जिस भी निर्णय को फाइनल करेंगे, जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने किसी सगे संबंधी से धोखा मिल सकता है, इसलिए आज किसी पर भी भरोसा करने से पहले सोच विचार अवश्य करें। विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का साथ मिलेगा, जिसके कारण शिक्षा में आ रही परेशानियों को दूर करने मे सफल रहेंगे।

वृष राशि : आज के दिन आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन उसके लिए आपको संयम बरतने की आवश्यकता होगी, इसलिए आज आपको जल्दबाजी में किसी भी कार्य अथवा निर्णय को लेने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। पारिवारिक प्रतिष्ठा में भी आज वृद्धि होगी। व्यवसाय कर रहे लोग यदि आज अपनी व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं को लागू करेंगे, तो वह उनसे अत्यधिक लाभ कमा पाएंगे। सायंकाल का समय आज आप कहीं घूमने फिरने जाने का प्लान बनाएंगे, लेकिन स्वास्थ्य में गिरावट के कारण वह पूरा नहीं हो सकेगा। आज आपका अपनी माताजी से कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है।

मिथुन राशि : आज के दिन आपको किसी भी वाद-विवाद में पडने से बचना होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो भविष्य में आपको परेशानी हो सकती है। यदि आज परिवार के सदस्यों में कोई भी आपसी वाद-विवाद हो, तो उसमें आपको चुप रहना ही बेहतर रहेगा और यदि आपको पहले से कोई रोग है और उसके कष्टों में आज वृद्धि होगी, तो उसके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा, नहीं तो भविष्य में वह किसी बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। नौकरी कर रहे जातक आज अपने अधिकारियों के आंखों का तारा बनेंगे, जिसके कारण उनकी तरक्की होगी। जीवनसाथी से यदि कोई सलाह मशवरा करें, तो उसमें वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो वह आप दोनों में कोई वाद-विवाद करा सकती है।

कर्क राशि : आज का दिन सामाजिक कार्यक्रमों से जुडे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। रोजगार की दिशा में जो लोग लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि उनके ऊपर कोई कर्जा था, तो आज उसे भी उतारने में कामयाब रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने परिजनों का भरपूर साथ मिलेगा। यदि उन्होंने अभी तक अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो आज आप मिलवा सकते हैं। सायंकाल के समय आज आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिसके कारण आप उनके साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं। आज आप अपने पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करने से प्रसन्न रहेंगे।

Read Also  आज का राशिफल

राशि : सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope) राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए महत्वकांक्षा के पूर्ति का दिन रहेगा। यदि उन्होंने किसी नए कार्य को करने का मन बनाया है, तो उसमें भी वह सफलता अवश्य हासिल करेंगे  जन समर्थन में इजाफा होगा। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई ऐसा समाचार सुनने को मिलेगा, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। आज आपके अपने पारिवारिक लोगों से आपसी संबंधों में दरार चल रही थी वह भी आज समाप्त होगी और आपसी संबंध और बेहतर होंगे। यदि परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रहे थी, तो आज आप उसके लिए किसी वजह से मदद मांग सकते हैं, जिसके कारण यह समस्या समाप्त होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन उन्हें कठिन मेहनत की आवश्यकता है।

कन्या राशि : आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने जीवनसाथी की तरक्की देख प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आप उनके लिए कोई उपहार दे सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में आज प्रगति होगी। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन आज आप अपनी संतान के बढ़ते हुए खर्चों से परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपका मन दुखी रहेगा। आपको उनके खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो उनकी यह आदत भविष्य में आपको परेशानी परेशानी दे सकते हैं। सायंकाल के समय आज अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे, जिनसे आप अपने मन की कुछ बातें भी साझा करेंगे और अपनी समस्याओं का हल ढूंढने में भी सफल रहेंगे।

तुला राशि : आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपकी अपने किसी ऐसे प्रियजन से मुलाकात होगी, जिनसे आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त होगी, लेकिन उसमें आपको बातचीत करते समय इस बात का ध्यान देना होगा कि आपकी कोई बात बुरी ना लग जाए, इसलिए आज आपको बातों को तोलमोल कर बोलना ही बेहतर रहेगा। आज किसी लंबे समय से रुके हुए कार्य के पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा व आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। यदि आज आप अपने घर की कुछ रुके हुए कार्य को भी पूरा करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए कुछ समय रुक ना बेहतर रहेगा।

Read Also  आज का राशिफल

वृश्चिक राशि : आज का दिन आपकी संपत्ति में इजाफा लेकर आएगा। यदि आज आप किसी संपत्ति की खरीदारी का सोच रहे हैं, तो उसमें आपको उसमें चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा, नहीं तो आपके साथ कोई बहुत बड़ा धोखा हो सकता है। यदि आपका कोई सरकारी कार्य भी लंबे समय से लंबित पड़ा है,तो उसमें बिल्कुल भी देर नहीं करनी है, अभी वह पूरा हो सकता है। आज आपको व्यापार में किसी के मामले में हस्तक्षेप करने से बचना होगा, नहीं तो उसके लिए आपको भला बुरा सुनने को मिल सकता है। आज आप यदि किसी भी कार्य को संयम से करेंगे, तो उसमे आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे।

धनु राशि : आज के दिन आपके निर्णय लेने की क्षमता में विकास होगा। यदि आज अपने किसी घर अथवा व्यवसाय संबंधित निर्णय को लेना है, तो उसमें अपनी बुद्धि और विवेक से ही निर्णय ले। आज आपको किसी के बहकावे में आकर निर्णय लेने से बचना होगा अन्यथा बाद में आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। आज आप अपने माता पिता का आशीर्वाद लेकर जिस भी नये व्यवसाय को शुरू करेंगे, उसमें आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन किया था, तो आज उसके परिणाम आ सकते हैं, जो कि बेहतर रहेंगे। ससुराल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है, लेकिन राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज दिन उत्तम नहीं रहेगा, इसलिए उनको आज नए लोगों से जोड़ने से बचना होगा।

मकर राशि : आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको हर मामले में जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलता दिख रहा है, इसलिए यदि आज आप संतान के भविष्य से संबंधित किसी भी फैसले लेने जा रहे हैं, तो उसमें जीवनसाथी व अपने माता-पिता से सलाह मशवरा करके ही ले, नहीं तो भविष्य में आपको इसके लिए खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने अधिकारियों से शाबाशी मिल सकती है, जिसके कारण नौकरी का उत्साह और बढ़ेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आज आप अपनी  गृह उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा, नहीं तो भविष्य में आपको धन के लिए परेशान होना पड़ सकता है।

Read Also  आज का राशिफल

कुंभ राशि : आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसे पूरे उत्साह से करेंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी, जिसे देखकर आपके व्यापार के विरोधी भी आपसे परास्त होंगे और वह आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे। आज आपको हर मामले में परिवार का सहयोग मिलता दिख रहा है। यदि आपको आज कहीं सलाह मशवरे की भी आवश्यकता हो, तो आप अपने भाई और बहनों से अवश्य करें, जिसके कारण आपका रिश्ता भी सुधरेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से किए गये प्रयासों में आज आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। यदि आज आप किसी से धन का लेनदेन करें, तो उस में सावधानी अवश्य बरते, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।

मीन राशि : आज का दिन आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आज आपको अपनी संतान की ओर से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। यदि उन्होंने किसी सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई किया था, तो आज वह उन्हें मिल सकती है, जिसके कारण परिवार के सभी सदस्यों में उत्साह जैसा माहौल रहेगा व परिवार में यदि लंबे समय से कोई कलह पैर पसारे हुए थी, तो वह भी आज समाप्त होगी और पारिवारिक एकता बढ़ेगी। बिजनेस कर रहे लोगों को आज किसी पर भी भरोसा करने से पहले पूरी बात सुनना व समझना आवश्यक होगा, नहीं तो उनके साथ कोई धोखा हो सकता है, जिसके कारण उन्हें परेशानी होगी व उनके व्यापार में लगा हुआ धन भी डूब सकता है, इसलिए आज आपको सावधान रहना होगा।

Share The News




CLICK BELOW to get latest news on Whatsapp or Telegram.

 


WhatsApp Image 2024 05 01 at 2.08.42 PM

CG Sex Racket का भंडाफोड़: किराए के मकान में चल रहा था सेक्स रैकेट..पुलिस की छापेमारी में दलाल समेत 21 युवक-युवतियां गिरफ्तार..

By Sub Editor / May 1, 2024 / 0 Comments
बिलासपुर जिले में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। किराए के मकान में जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था। पुलिस ने सेक्स रैकेट के ठिकानों पर छापेमारी कर सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। दलाल समेत 14 युवती और 7...
download

पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी , चेक करें आपके शहर में क्या है लेटेस्ट रेट

By Sub Editor / May 3, 2024 / 0 Comments
पेट्रोल-डीजल की कीमत अपडेट होती है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल की कीमत को रिवाइज करती है।राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रुपये और डीजल की कीमत 87.66 रुपये प्रति लीटर बनी हुई...
IMG 20240429 WA0011

CG NEWS : बाय पास सड़क में मिली युवती की लाश, हत्या की आशंका, इलाके में फैली सनसनी

By Sub Editor / April 29, 2024 / 0 Comments
  जिले के घरघोड़ा थाना क्षेत्र से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है, यहां घरघोड़ा बाय पास में एक युवती की लाश मिली है, लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। सरपंच सहित ग्रामीणों का हुजूम...
IMG 20240503 WA0003

साय सरकार ने पूरा किया अपना वादा : मीसा बंदियों के खातों में जारी किए पैसे, पेंशन के अलावा पिछले पांच साल की भी दी गई बकाया राशि

By Sub Editor / May 3, 2024 / 0 Comments
  भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ के मीसा बंदियों की पेंशन शुरू करने का वादा भी पूरा कर दिया है। प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार ने मीसाबंदियो के खातों में पेंशन के पैसे जारी कर दिए हैं। खास बात ये कि...
pet

पेट में कैंसर होने पर शरीर पर दिखाई देते हैं ये लक्षण

By Reporter 1 / April 30, 2024 / 0 Comments
पेट के कैंसर को हम गैस्ट्रिक कैंसर भी कहते हैं। जब कैंसर सेल्स पेट के किसी भी हिस्से में बढ़ने लगते हैं तो इसे पेट कैंसर के नाम से जानते हैं। पेट का कैंसर दुनिया का छठा सबसे कॉमन कैंसर...
WhatsApp Image 2024 05 01 at 1.52.26 PM

हार्दिक ने मैच हारने के साथ पूरी टीम का किया कबाड़ा, BCCI ने सभी खिलाड़ियों पर ठोका भारी जुर्माना

By Sub Editor / May 1, 2024 / 0 Comments
नई दिल्ली | लखनऊ की इकाना स्टेडियम में कल खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद से मुंबई की टीम लगभग प्लेऑफ से बाहर हो गई है। वहीं...
WhatsApp Image 2024 05 03 at 2.24.42 PM

मसाज कराने आई महिला के साथ स्पा के मालिक ने की छेड़छाड़, शिकायत पर मामला दर्ज

By Sub Editor / May 3, 2024 / 0 Comments
राजधानी रायपुर के एक स्पा सेंटर के मलिक पर महिला से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। स्पा में मसाज कराने गई एक अधेड़ महिला के साथ स्पा के मालिक ने मालिश के बहाने उसके साथ छेड़छाड़ की घटना को...
WhatsApp Image 2024 05 02 at 2.39.33 PM

राजधानी के आशियाना अपार्टमेंट में लगी भीषण आग…दमकल की 2 गाड़ी रेस्क्यू में जुटी

By Sub Editor / May 2, 2024 / 0 Comments
गर्मियों का मौसम प्रारंभ होते ही आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. इसी बीच राजधानी रायपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कबीर नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गतआने वाले आशियाना अपार्टमेंट में भीषण आग लग...
IMG 20240429 WA0033

CG पटवारी सस्पेंड : शासकीय दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई…पटवारी निलंबित..जानिए मामला…!!

By Sub Editor / April 29, 2024 / 0 Comments
  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की वैधानिक प्रावधानों तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1966 के तहत कदाचरण एवं पदीय कर्तव्यों के अनुपालन में घोर लापरवाही बरतने पर श्री ईश्वर...
WhatsApp Image 2024 05 01 at 2.05.33 PM

UP से चुनाव लड़ने से राहुल और प्रियंका ने किया इनकार! सामने आई बड़ी वजह

By Sub Editor / May 1, 2024 / 0 Comments
उत्तर प्रदेश के अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट की चर्चा काफी समय से चल रही है। भाजपा दोनों सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है तो वहीं कांग्रेस ने अब तक इन दोनों सीटों में प्रत्याशियों के नाम का...