2020 में बॉलीवुड ने खोया वाजिद खान मशहूर संगीतकार

अभी मिली जानकारी के अनुसार संगीतकार वाजिद खान नहीं रहे।इस जानकारी की गायक सोनू निगम ने पुष्टि की है कि संगीतकार वाजिद खान का कुछ समय पहले निधन हो गया । वह कोविड 19 से पीड़ित थे।


सोनू निगम ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा ‘My brother Wajid left is’

वाजिद खान से जुड़ी कुछ बातें:

साजिद-वाजिद ने पहली बार १९९८ में सलमान खान की प्यार किया तो डरना क्या फिल्म के लिए संगीत दिया। १९९९ में उन्होंने सोनू निगम की एल्बम दीवाना के लिए संगीत दिया, जिसमें “दीवाना तेरा”, “अब मुझे रात दिन” और “इस कदर प्यार है” गाने शामिल थे। उसी वर्ष उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के संगीत निर्देशक के रूप में भी काम किया और फिल्म के लिए “हटा सावन की घटा”, “चुपके से कोई आयेगा” और “हैलो ब्रदर” गाने बनाये। अगले कुछ वर्षों में उन्होंने क्या यही प्यार है (२००२), गुनाह (२००२), चोरी चोरी (२००३), द किलर (२००६), शादी करके फँस गया यार (२००६) और कल किसने देखा जैसी कई फिल्मों के लिए संगीत रचना की।

साजिद वाजिद ने अपने संगीत करियर में सलमान खान की कई फिल्मों के लिए यादगार संगीत दिया है, जिनमें तुमको ना भूल पायेंगे (२००२), तेरे नाम (२००३), गर्व (२००४), मुझसे शादी करोगी (२००४), पार्टनर (२००७), हैलो (२००८), गॉड तुस्सी ग्रेट हो (२००८), वांटेड (२००९), मैं और मिसेज खन्ना, (२००९), वीर (२०१०), दबंग (२०१०), नो प्रॉब्लम (२०१०) और एक था टाइगर (२०१२) जैसी फिल्में शामिल हैं। फिल्मों के अतिरिक्त वे टीवी धारावाहिक सा रे गा मा पा में भी बतौर जज आ चुके हैं और टीवी रियलिटी शो के लिए बिग बॉस ४ और बिग बॉस ६ के लिए शीर्षक गीत भी बना चुके हैं। वाजिद का 31 मई, 2020 को मुंबई में निधन हो गया।

Share The News
Read Also  सुप्रभात : बड़ी सोच समाधान को जन्म देती है

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of