भूल कर भी यह मोबाइल नंबर न लें, वरना गंवानी पड़ सकती है जान

मोबाइल नंबर लेते समय हम हमेशा यूनिक नंबर चाहते हैं। कुछ लोग ऐसा नंबर लेते हैं, जिन्हें याद रखना आसान हो तो कुछ ऐसा नंबर लेते हैं, जिसे सुनकर लोगों को आश्‍चर्य हो। मगर आज हम आपको ऐसे मोबाइल नंबर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कोई नहीं रखना चाहेगा। यह ऐसा नंबर है कि जिसके पास रहा उसकी मौत हो गई। इस मोबाइल नंबर को मनहूस मोबाइल नंबर के नाम से जाना जाता है। य‍ह सुनकर आपको भले ही इत्तेफाक लगे कि नंबर यूज करने वाला मर गया हो,  पर ऐसा पिछले 10 सालों से हुआ है।

बुल्गारिया में सबसे पहले इस नंबर को मोबीटेल कंपनी के CEO ने इस नंबर को खरीदा था। कंपनी के CEO व्लादमीर गेसनोव ने मोबाइल नंबर 0888888888 को सबसे पहले खुद के लिए जारी करवाया था। कुछ दिन बाद ही व्लादमीर गेसनोव को कैंसर हो गया और साल 2001 में उनकी मौत हो गई। कहा जाता है कि कैंसर से मौत होने की अफवाह उनके दुश्मनों ने फैलाई थी, जबकि मौत का कारण कुछ और ही थी। रिपोर्ट्स की मानें तो ये मोबाइल नंबर उनकी जान का दुश्मन बना।

यह सिलसिला यहीं नहीं रुका। इसके बाद इस फोन नंबर को डिमेत्रोव नामक एक ड्रग डीलर ने लिया. ये ड्रग डीलर ब्लैक वर्ल्ड का कुख्यात अपराधी माना जाता है। पर नंबर यूज करने के कुछ समय के भीतर ही डिमेत्रोव को रशियन माफिया ने मार दिया। डिमेत्रोव की मौत के बाद यह नंबर एक व्यापारी ने खरीदा,  जिसका नाम था डिसलिव। उसकी भी हत्या हो गई। इसके बाद से इस फोन नंबर को पूरी दुनिया में शापित कहा जाने लगा। तीन मौतें हो जाने के बाद हो जाने के बाद इस नंबर को सस्पेंड कर दिया गया।

Share The News
Read Also  आठ साल तक शादी के लिए GF को नहीं किया प्रपोज, महिला कोर्ट पहुंची

Get latest news on Whatsapp or Telegram.