EPFO ने शुरू की हेल्पलाइन सेवा, WhatsApp से भी होगी Provident Fund से जुड़ी शिकायतें

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अंशधारकों की शिकायतों के त्‍तकाल समाधान के लिए व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सेवा शुरू की है। यह सुविधा ईपीएफओ के शिकायतों के समाधान के लिए काम कर रहे अन्य मंचों के अलावा है। पहले से काम कर रहे मंचों में ईपीएफआईजीएमएस पोर्टल (ईपीएफओ के ऑनलाइन शिकायत समाधान पोर्टल), सीपीजीआरएएमएस, सोशल मीडिया मंच (फेसबुक और ट्विटर) और 24 घंटे काम करने वाला कॉल सेंटर शामिल है। यह जानकारी श्रम मंत्रालय ने एक बयान जारी कर दी है।

मंत्रालय ने बयान में कहा, ईपीएफओ ने अपने सदस्यों के जीवन को और ज्यादा सुगम बनाने के लिए व्हाट्सऐप आधारित हेल्पलाइन-सह-शिकायत निवारण प्रणाली की शुरुआत की है। निर्बाध पहल की श्रृंखला के अंतर्गत उठाये गये इस कदम का उद़देश्‍य अंशधारकों को कोविड-19 महामारी के दौरान निर्बाध और बिना व्यवधान के सेवाओं डिलिवरी सुनिश्चित करना है। इस पहल के माध्यम से पीएफ अंशधारक व्यक्तिगत स्तर पर ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालयों के साथ सीधे बातचीत कर सकते हैं।

अब ईपीएफओ के सभी 138 क्षेत्रीय कार्यालयों में व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सेवाएं शुरू हो चुकी है। कोई भी संबंधित पक्ष जहां पर उनका पीएफ खाता है, उस संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर पर व्हाट्सऐप संदेश के माध्यम से, ईपीएफओ से जुड़ी सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज कर सकता है। सभी क्षेत्रीय कार्यालयों के व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। क्षेत्रीय कार्यालयों के व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएंगे।

Share The News
Read Also  Bathroom में छिपे विषैला सांप ने सपेरे के सामने दिया 35 बच्चों को जन्म

Get latest news on Whatsapp or Telegram.