भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या मामले में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता को किया तलब

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा जारी है। उत्तरी 24 परगना जिले में रविवार को भाजपा नेता मनीष शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्‍या के इस मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कड़ा संज्ञान लिया है। राज्यपाल ने राज्य में खराब होती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और  अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह), डीजीपी को समन भेजा है। इस बीच भाजपा ने अपने नेता की हत्‍या के खिलाफ राज्य के बैरकपुर में 12 घंटे का बंद बुलाया है।

मनीष शुक्ला की हत्या जिले के टीटागढ़ पुलिस स्टेशन के सामने हुई है। शुक्ला रविवार रात करीब साढ़े 8 बजे टीटागढ़ थाने के सामने बने पार्टी कार्यालय में बैठे थे। इस दौरान यहां पहुंचे बाइक सवार हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। हमले में गंभीर रूप से घायल शुक्‍ला को पहले बैरकपुर के बीएन बोस हॉस्पिटल पहुंचाया गया। हालत गंभीर देखकर उन्हें अपोलो अस्पताल रेफर किया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में भाजपा के वरिष्‍ठ नेता व प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने हत्‍या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में घुसपैठियों को आश्रय नहीं दिया जा सकता है, जो देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। उन्होंने राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की नीतियों का अनुसरण करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि बंगाल को एंटी-नेशनल की धर्मशाला में नहीं बदला जा सकता है,  जहां कोई भी आ सकता है, रह सकता है और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त हो सकता है। उन्होंने घुसपैठियों के कथित प्रवाह के लिए टीएमसी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। विजयवर्गीय ने दावा किया कि ममता सरकार वोट बैंक की खातिर तुष्टिकरण की नीति अपना रही है।

Read Also  चीन का पक्का इलाज क्या है? दिल्ली के साउथ ब्लॉक में चल रही है सेना कमांडर्स की बैठक

इस बीच भाजपा नेता की हत्या के बाद यहां तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। मौके की गंभीरता को देखते हुए आधी रात से ही यहां पर भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात है। इस मामले को गंभीर मानते हुए राज्यपाल जयदीप धनखड़ ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बात करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,  डीजीपी समेत तमाम अधिकारियों को आज राजभवन में तलब किया है।

Share The News

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of