कंगना और उसकी बहन को मुंबई पुलिस ने फिर भेजा समन

पंगा क्‍वीन अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने फिर समन भेजा है। मुंबई पुलिस दोनों बहनों से पूछताछ करना चाहती है। समन में कंगना को 23 नवंबर और उनकी बहन रंगोली को 24 नवंबर को पेश होने के लिए कहा गया है। दोनों बहनों पर ट्विटर पर नफरत फैलाने का मामला दर्ज किया गया है।  इससे पहले जब उनको समन भेजा था,  तब उन्होंने अपने भाई की शादी का हवाला दिया था कि वह मुंबई पहुंचने में असमर्थ हैं।

वकील और शिकायतकर्ता काशिफ अली खान ने पिछले महीने अंधेरी कोर्ट में रंगोली और कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में कहा गया है कि अभिनेत्री भारत के विभिन्न समुदायों, कानूनों और अधिकृत सरकारी निकायों का सम्मान नहीं करतीं। उन्होंने ज्यूडिसरी का मजाक भी उड़ाया। देश में दो धर्मों के बीच साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप लगाए थे। इस पर अंधेरी कोर्ट में 29 अक्टूबर को सुनवाई हुई।

शिकायत में कहा गया कि बांद्रा कोर्ट द्वारा पुलिस को कंगना रनौत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश देने के बाद भी उन्होंने ज्यूडिसरी के खिलाफ ‘दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक’ ट्वीट पोस्ट कर इसे ‘पप्पू सेना’ कहा था। इस मामले की सुनवाई 10 नवंबर को अंधेरी कोर्ट में होनी थी। इससे पहले बांद्रा कोर्ट के आदेश के बाद बांद्रा पुलिस ने कंगना और उनकी बहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और उन्हें धार्मिक भावना को आहत करने व भड़काने के मामले में समन भेज सोमवार मंगलवार को बुलाया है।

Share The News
Read Also  अभिनेत्री कंगना ने कहा-रक्षक ही लोकतंत्र का कर रहे चीरहरण

Get latest news on Whatsapp or Telegram.