दुर्ग में लॉकडाउन खोलने जाने को लेकर आदेश जारी

रायपुर। लॉकडाउन खोलने को लेकर दुर्ग कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने आदेश जारी किया है। आदेश में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सभी से अपील की गई है। जारी आदेस के अनुसार अब दुकानों को लोग रात 8 बजे तक खोल सकेंगे। इसके अलावा अन्य पैट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर को भी निधारित समय पर खोलने और बंद करने की अनुमती दी गई है। रेस्टोरेंट और होटल से रात 10 बजे तक डिलेवरी की अनुमति दी गई है।


आदेशानुसार 1 अक्टूबर से समस्य कार्यालय शासन द्वारा निर्धारित समय अवधी में खोले जाएंगे। जिले में समस्य प्रकार की परिवहन की सेवाएं सांचालित करने की अनुमति दी गई है। सभी शैक्षणिक संस्थानों, कोचिंग सेंटर, ट्यूशन क्लास बंद रखने के आदेश दिए गए हैं, चाहें तो इन संस्थानों में प्रवेश प्रक्रिया और आॅनलाइन क्लास देने की अनुमति दी गई है। धार्मिक स्थानों में पर्व में जारी निर्देशों के अनुसार ही पूजा की अनुमति होगी। सभी तरह के धार्मिक, सांस्कृकित समाजिक कार्यक्रम करने पर अभी भी पूरी तरह रोक लगाई गई है।

आदेश में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। नियम का पालन नहीं करने पर कार्यवाही की जाएगी। इसके अंतर्गत सावजनिक इलाके में बिना मास्क या फेस कवर करे बिना दिखने पर 100 रुपए का जुर्माना, होम क्वारंटीन के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर 1000 और सार्वजनिक स्थान में थूकते पाए जाने पर 100 रुपए का जुर्माना देना होगा। दुकानों और व्यवसायिक संस्थानों के मालिकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग और फिजिकल डिस्टेंसिंग का उलंघन करते पाए जाने पर 200 रुपए का जुर्माना तय किया गया है।

  • देखें आदेश
Read Also  Ripelephant:सोशल मीडिया में दिखी नाराजगी
Share The News

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of