रिया को ड्रग्स मामले Bombay High Court से राहत, मिली जमानत, जेल में रहेगा भाई शौविक

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्‍ध मौत के मामले में जारी जांच के बीच ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाई कोर्ट ने राहत प्रदान की है। हाई कोर्ट ने रिया को सशर्त जमानत दी है। रिया के अलावा दीपेश सावंत और सैमुएल मिरांडा को भी जमानत दी गई है। मगर रिया के भाई शोविक और अब्दुल बासित की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए इस मामले पर अपना फैसला सुनाया। कोर्ट की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई और कोर्ट ने तुरन्त फैसला सुना दिया। इससे पहले 29 सितंबर को इस मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया,  शोविक,  सैमुएल,  दीपेश,  बासित परिहार और जैद की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी।

एनसीबी ने 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। रात हो जाने के चलते रिया को 8 सितंबर की रात एनसीबी के लॉकअप में ही गुजारनी पड़ी थी। इसके बाद अगले दिन 9 सितंबर को मुंबई की भायखला जेल भेज दिया गया था। लगभग 1 महीने से रिया चक्रवर्ती भायकला जेल में ही बंद है।

कोर्ट दो बार रिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई थी। इसके बाद अब रिया को जमानत दे दी गई है। निचली अदालत में जमानत याचिका खारिज होने के बाद रिया,  शोविक और मिरांडा सहित 5 लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

जमानत पर सुनवाई के दौरान एनसीबी ने रिया और अन्य सभी सभी लोगो की बेल का पुरजोर विरोध किया था और कोर्ट में कहा था कि रिया न सिर्फ सुशांत तक ड्रग्स पहुंचाती थीं बल्कि वो अवैध ड्रग्स ट्रैफिकिंग और फाइनेंसिंग में भी शामिल थीं। ये एक पूरा सिंडिकेट है जो समाज के लिए भी खतरनाक है।

Read Also  अभिनेत्री कंगना ने कहा-रक्षक ही लोकतंत्र का कर रहे चीरहरण

रिया और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती पर ड्रग सिंडिकेट चलाने का आरोप लगा था। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच के दौरान ड्रग्स एंगल भी सामने आया था जिसके बाद एनसीबी की टीम ने भी अपनी पैनल तफ्तीश शुरू की थी। एनसीबी ने जांच में पाया कि रिया चक्रवर्ती और उसका भाई मुंबई के कई बड़े ड्रग्स पैडलर के संपर्क में थे और यह दोनों सैमुअल मिरांडा के जरिए इन पैडलर से ड्रग्स खरीदकर आगे सुशांत को देते थे। इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती उसके भाई शोभित और सैमुअल मिरांडा सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया था।

Share The News

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of