मुंगेर में एसपी ऑफिस में तोड़फोड़, पुलिस चौकी को फूंका, हटाए गए एसपी-डीएम

बिहार के जिला मुंगेर में माता दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा फिर भड़क गयी। गुरुवार को गुस्साई भीड़ ने बासुदेवपुर पुलिस चौकी फूंक दिया। इसके बाद एसपी ऑफिस पर भी हमला किया गया। भीड़ वहां से मुफस्सिल थाने की ओर चली गई।

इस बीच चुनाव आयोग ने मुंगेर के हालात को देखते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटाने का आदेश दिया है। साथ ही पूरे मामले की जांच का ज़िम्मा मगध प्रमंडल के आयुक्त को सौंप दी गयी है,  जो सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। नए डीएम और एसपी की तैनाती आज कर दी जाएगी।

बुधवार को एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें पुलिस लोगों को बेरहमी से पीटती नजर आ रही थी। इस घटना को लेकर लोगों में पुलिस के खिलाफ गुस्सा है। बुधवार को मतदान के कारण सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त थी,  लेकिन गुरुवार को सुरक्षा बलों के जाते ही लोग जमा होने लगे। एसपी आफिस के पास हजारों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने बल प्रयोग करने की तैयारी की तो लोगों का गुस्सा बढ़ गया। उन्होंने एसपी ऑफिस पर पथराव कर दिया। एक वाहन के शीशे तोड़ दिए। सराय मांडी में सड़क पर आगजनी की गई। वहां तोड़फोड़ की गई। भीड़ ने एक जज के बंगले पर भी पथराव किया है।

Share The News
Read Also  नीतीश ने 29 दिन पहले किया था जिस पुल का उद्घाटन, वही ढहा

Get latest news on Whatsapp or Telegram.