दरभंगा में PM मोदी का तंज-राम मंदिर की तिथि पूछने वाले अब बजा रहे ताली

बिहार में एक तरफ जहां उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो रही है तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। दरभंगा की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा और NDA की पहचान है कि जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं। देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि जब मैनिफेस्टो को उठाकर ये आंकलन लगाया जा रहा है कि आगे कौन सा कदम सरकार उठाने वाली है। पिछले 15 वर्षों में बिहार नीतीश के नेतृत्व में आगे बढ़ा है। मां सीता अपने नैहर को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी। अयोध्या पर भी आज यहां की नजर होगी। सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज किसान के खाते में एक लाख करोड़ की मदद जमा कराई जा चुकी है। 40 करोड़ लोगों का खाता खुल चुका है। हमने कहा था कि हर गरीब बेटी के घर में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे,  हमने बिहार की करीब 90 लाख बेटियों को धुएं से मुक्त किया है। हमने मुफ्त इलाज का वादा किया था, आज बिहार के भी हर गरीब को यह सुविधा मिल रही है।’

प्रधानमंत्री मोदी ने महाकवि विद्यापति को याद किया और कहा कि महाकवि विद्यापति ने कभी मां सीता से प्रार्थना की थी और कहा था-जन्मभूमि अछि ई मिथिला, संभारू हे मां तनी आबि के अप्पन, नैहर संभारू हे माँ! आज मां सीता अपने नैहर को प्रेम से तो देख ही रही होंगी।’ राम मंदिर निर्माण पर कहा कि वे सियासी लोग जो हमसे बार-बार तारीख पूछते थे वह अब मजबूरी में तालियां बजा रहे हैं।

Read Also  कोरोना संक्रमित हुए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हो रहे है। पहले चरण में 952 पुरुष व 114 महिलाओं समेत कुल 1066 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें आठ मंत्री भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य में 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में 2,14,84,787 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। पहले चरण के मतदान में 4,45,628 नए वोटर अपना वोट डालेंगे।

Share The News

Get latest news on Whatsapp or Telegram.