बिहार में चुनाव के पहले चरण में नवादा में BJP के पोलिंग एजेंट की मौत, गया में झड़प

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में नवादा में भाजपा के पोलिंग एजेंट की मौत, जबकि गया में झड़प होने की खबर है। रोहतास जिला के संझौली थाना अंतर्गत मध्य विद्यालय उदयपुर में बनाए गए मतदान केंद्र संख्या-151 पर एक मतदाता की मौत हो गई। वे मतदान के लिए कतार में थे और इसी दौरान वह बेहोश होकर गिर गए। जब तक लोगों को कुछ समझ में आता तब तक हीरा लाल की मौत हो चुकी थी। हीरालाल 65 वर्ष के. वो पेशेस से किसान थेय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया हैं। इस घटना के बाद बूथ पर सन्नाटा पसर गया है। हालांकि, लोग शांतिपूर्ण तरीके से वोट दे रहे हैं।

दूसरी घटना नवादा जिले के हिसुआ विधानसभा के फुलमा गांव स्थित बूथ संख्या 258 की है। यहां भाजपा के पोलिंग एजेंट कृष्ण कुमार सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि पोलिंग एजेंट के लिए बैठे हुए थे कि अचानक सीने में दर्द हुआ जिसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया और वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बिहार के 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हो रहे है। बता दें कि पहले चरण में 952 पुरुष व 114 महिलाओं समेत कुल 1066 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें आठ मंत्री भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य में 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में 2,14,84,787 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। पहले चरण के मतदान में 4,45,628 नए वोटर अपना वोट डालेंगे।

Share The News
Read Also  संगरूर में ट्रक से टक्क‍र के बाद कार में लगी आग, पांच लोग जिंदा जले

Get latest news on Whatsapp or Telegram.