दिल्ली में मास्क नहीं पहना तो दो हजार रुपये का चालान


नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण को लेकर अब दिल्ली की अरविद केजरीवाल सरकार और सख्त हो गई है। मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाने की घोषणा की है। अभी तक 500 रुपये जुर्माने का प्रावधान था।
गुरुवार को कोविड-19 को लेकर सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने इसका एलान किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर उपराज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें सारी स्थिति से अवगत कराया। हम इस बात पर सहमत थे कि ऐसा तंत्र बनाया जाए, जिससे लोग मास्क न उतारें। इसी के तहत मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना राशि को 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये करने का फैसला किया है।” केजरीवाल ने सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं और राजनीतिक दलों से अपील की कि वे भी अपने कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारें और लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करें।


सीएम ने कहा, ‘सर्वदलीय बैठक के दौरान सभी राजनीतिक दलों से कहा कि आप सभी अपने कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारिए। उन्हें मास्क देकर भेजिए, ताकि वो लोगों को मास्क बांट सकें। अगर कोई भी सड़क पर बिना मास्क पहने मिले तो उसे मास्क दें। सभी लोग मास्क जरूर-जरूर पहनें। अगर आप मास्क पहन लेते हैं तो कोरोना से काफी हद तक बच सकते हैं। अगर किसी को मास्क पहना देते हैं तो उसे कोरोना से बचाने का पुण्य आपको मिल गया। आपने एक आदमी को कोरोना होने से बचा लिया। इस बात का आपको काफी सुकून मिल सकता है।”

Share The News
Read Also  10 हजार का इनामी बलात्कारी गिरफ्तार, 4 साल से पुलिस को दे रहा था चकमा

Get latest news on Whatsapp or Telegram.