अपहरण की गई बच्ची को बचाने को नान स्टाप दौडी रेलगाडी

भारतीय रेलवे ने मानवता का उदाहरण पेश करते हुए एक बच्ची को अपहरणकर्ता से बचाने के लिए ट्रेन को उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश तक नॉनस्टॉप दौड़ाया दिया। पुलिस की ओर से तय स्‍टेशन पर ट्रेन को रोककर न केवल बच्‍ची को सकुशल छुडा लिया गया, बल्कि अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। रेलवे के इस प्रयास की सभी ओर सराहना हो रही है।

गत दिनों उत्तर प्रदेश के ललितपुर में तीन साल की बच्ची का अपहरण कर लिया गया। बच्ची को खोजते हुए माता-पिता रेलवे स्टेशन तक पहुंच गए। यहहां उन्होंने आरपीएफ थाने में शिकायत दी। आरपीएफ सब इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह ने ललितपुर रेलवे विभाग के अधिकारियों और पायलेट को इस मामले की जानकारी दी। साथ ही कहा कि ट्रेन को ललितपुर से भोपाल के बीच किसी भी स्टेशन पर न रोका जाए। इसके बाद ट्रेन को ललितपुर से भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ाया गया। ताकि बीच में आरोपी कहीं नहीं उतर सके।

इस दौरान राप्तीसागर एक्सप्रेस में बैठे यात्री चिल्लाते रहे कि गाड़ी को रोक दो हमारा स्टेशन आ गया है, लेकिन गाड़ी भोपाल पहुंचने के बाद ही रोकी गई। यहां पहले से बच्ची को बचाने और आरोपी को पकड़ने के लिए आरपीएफ के जवान इंतजार कर रहे थे। जैसे ही ट्रेन रुकी बच्ची को बचा लिया और अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया। सब इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह रजावत के प्रयासों से बच्ची की जिंदगी बच गई।

Share The News
Read Also  मथुरा में ट्रक-टेंपो की भिड़ंत, 7 मजदूरों की मौत

Get latest news on Whatsapp or Telegram.