iPhone के लिए Video/Voice Call को लेकर WhatsApp ने पेश किया नया फीचर

व्हाट्सऐप ने कोरोना महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन को देखते हुए कई चीजों को पेश किया है। अब कंपनी अपने यूजर्स को एक साथ 8 लोगों को ग्रुप वीडियो या वॉइस कॉल करने का फीचर उपलब्ध कराया है। यह फीचर फिलहाल iPhone यूज़र्स के लिए पेश किया गया है। वर्तमान में ग्रुप कॉल में एक साथ चार लोग ही शामिल हो सकते हैं।

iOS के लिए वॉट्सऐप के लेटेस्ट अपडेट में iOS 13 के लिए विजुअल इंप्रूवमेंट में जोड़ा गया है। आईफोन यूज़र्स इस लेटेस्ट वर्जन को ऐप स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ऐड होने वाले हर मेंबर के पास लेटेस्ट और एक तरह का वर्जन होना चाहिए। यानी कि अगर जिसके पास भी लेटेस्ट वर्जन नहीं होगा, वह उस ग्रुप कॉल में ऐड नहीं हो पाएगा।

ऐसे करें ग्रुप कॉल
ऐपल iOS पर वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करने के बाद आप ग्रुप में जाकर या कॉलिंग के बटन दोनों तरह से 8 लोगों के साथ बात कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि वॉइस या वीडियो ग्रुप कॉल करने के लिए दो ऑप्शन मिलते हैं। पहला सीधे ग्रुप पर कॉलिंग का बटन प्रेस करके (ये तब मुमकिन है, जब आपने उन्हीं चारों लोगों का ग्रुप बनाया हो, जिन्हें आप कॉल करना चाहते हैं।) दूसरा कॉल टैब पर जाकर, कॉल बटन प्रेस करें और फिर जिन्हें ऐड करना हैं एक-एक करक उन्हें ऐड करके भी कॉलिंग की जा सकती है।

Share The News
Read Also  अब स्क्रीन शॉट लेने की जरूरत नहीं, 'खास' मेसेज संभालकर रखेगा WhatsApp

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of