बिना संदेश पढ़े नहीं कर सकेंगे रीट्वीट

माइक्रो ब्लागिंग साइट टि्वटर ने झूठी और नफरत भरी विषय सामग्री की रोकथाम के लिए एक नया फीचर ‘रीड बिफोर यू रीट्वीट” लांच करने जा रहा है। यह नया प्रांप्ट एंडरायड यूजर्स के लिए है, ताकि वह किसी लेख को रीट्वीट करने से पहले खोलकर पढ़ें।
टि्वटर ने अपने चंद यूजर्स पर इस नए प्रांम्ट का प्रयोग करके यह पता लगाया था कि यह नया प्रांप्ट देखने के बाद चालीस फीसद लोग आलेख को खोलकर पढ़ते हैं। इस प्रांप्ट के बाद यह देखा गया कि रीट्वीट करने से पहले कोई भी लेख या संदेश्ा पढ़ने की प्रवृत्ति में 33 फीसद का इजाफा हो गया है।
इस सोश्ाल नेटवर्किंग कंपनी ने ट्वीट करके बताया कि कुछ लोग ट्वीट पढ़ने के बाद उसे रीट्वीट करने का इरादा छोड़ देते हैं। और यही बात टि्वटर भी चाहता है क्योंकि इस श्रेण्ाी के ट्वीट अक्सर रीट्वीट करने लायक नहीं होते हैं। इससे पहले ट्रायल बेसिस पर जून में टि्वटर ने एंडरायड पर एक ‘इनफार्मल डिस्कश्ान” नाम का फीचर श्ाुरू किया गया था। इसके जरिये अगर कोई यूजर बिना लिंक खोले किसी ट्वीट को रीट्वीट करने का फैसला करता है तो टि्वटर उन्हें साझा करने से पहले पढ़ने के लिए स्वत: ही याद दिलाएगा। टि्वटर का कहना है कि बिना पढ़े किसी ट्वीट या आलेख को आगे बढ़ाना घातक हो सकता है।

Share The News
Read Also  WhatsApp और फेसबुक मैसेंजर पर हुआ इस 'खतरनाक' वायरस का अटैक

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of