भारत को विश्वविजेता बनाने वाले कपिल देव को हार्ट अटैक, भर्ती

भारत को क्रिकेट में विश्वविजेता बनाने वाले आलराउंडर कपिल देव को शुक्रवार को अवानक हार्ट अटैक आया है। उनको तत्‍काल दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है। फिलहाल हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सीने में दर्द के बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। उनके साथी कमेंटटेटर हर्षा भोगले ने कपिल देव के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

कपिल के बारे में यह खबर सबसे पहले सोशल मीडिया पर आई तो उनके जल्द ठीक होने की दुआएं तक की जाने लगीं। भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है। लॉकडाउन में कपिल देव का नया लुक सामने आया था। उन्होंने सिर के पूरे बाल कटवा लिए थे. लेकिन उन्होंने दाढ़ी नहीं हटाई थी। इस कारण वे बिल्कुल नए अंदाज में दिख रहे थे।

साल 1983 में भारत को पहला वनडे विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था।

Share The News
Read Also  ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा- नहीं लूंगा टीम इंडिया से पंगा, ’विराट अपने शब्दों का इस्तेमाल करने में बहुत चतुर हैं’

Get latest news on Whatsapp or Telegram.