खास सजावट के साथ मनाया गया प्रकाशपर्व

फाइल फोटो

रायपुर। प्रकाश पर्व पर आज गुरुद्वारे में रौनक नजर आई। खास साज सज्जा के साथ पूरे गुरुद्वारे को सजाया गया था। प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार आज उत्साह के साथ प्रकाश पर्व मनाया गया। एक दिन पहले से ही तैयारी पूरी कर ली गई थी। आज पर्व के अवसर पर विशेष दिवान सजाए गए और कीर्तन किया गया।

पर्व के अवसर पर टाटीबंध, स्टेशन रोड गुरुद्वारा, समेत अन्य गुरुद्वारे में बड़े ही उत्साह के साथ त्योहार मनाया गया। गुरुनानक का किर्तन करने करने बाहर से भी कलाकार आए थे, जिन्होंने अपनी मोहक प्रस्तुति से हर किसी को खुश कर दिया। टाटीबंध गुरुद्वारें प्रकाश पर्व के लिए प्रभात फेरी निकाली गई। फेरी में नानक साहब की पालकी को खास तरह के सजाया गया था। हर साल किर्तन यात्रा को बड़े पैमाने में निकाला जाता था, लेकिन कोरोना के कारण इस बार इसे सीमित तरीके से आयोजित किया गया। स्टेशन रोड स्थित गुरुद्वारे में इस साल अमृतसर से कीर्तन करने के लिए भी लोग आए थे, जिन्होंने बेहतरीन प्रस्तुति दी।

भीड़ को देखते हुए अधिकतर गुरुद्वारे में एक बार में सीमित लोगों को दर्शन के लिए •ोजा गया था। इसके लिए समिति के लोगों ने खास व्यवस्था कर रखी थी। क्षमता को देखते हुए एक बार में लोगों को अंदर प्रवेश की अनुमति दी गई और उनके निकलने के बाद दूसरों को प्रवेश करने दिया गया।

हजारों लोगों को दिए गए पैकेट

हर साल की तरह इस साल गुरुद्वारे में लंगर की व्यवस्था नहीं की गई थी। लोगों को प्रसाद के रूप में पैकेट तैयार कराए गए थे। आने वालों को यह पैकेट दे दिए गए। प्रशासन की मनाही के बाद किसी भी जगह लंगर होता नहीं नजर आया।

Share The News
Read Also  निगम ने दो निजी भूमि में अभियान चलाकर अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाई

Get latest news on Whatsapp or Telegram.