गायों की सुरक्षा को शिवराज सरकार मप्र बनाएगी Cow Cabinet

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अब एक नया ऐलान कर दिया है। सरकार प्रदेश में काउ कैबिनेट (Cow Cabinet) बनाने जा रही है। लव जिहाद पर कानून बनाने की घोषणा के एक दिन बाद ही गायों की सुरक्षा के लिए नई व्‍यवस्‍था बनाने का ऐलान किया है। यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी है। काउ कैबिनेट की पहली बैठक इसी महीने की 22 तारीख को होगी। गोपाष्टमी पर इसकी पहली बैठक आयोजित की गई है। काउ कैबिनेट में कई विभागों को मर्ज किया जा सकता है।

मुख्‍यमंत्री चौहान ने एक ​ट्वीट कर लिखा- प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए ‘गौकैबिनेट’ गठित करने का निर्णय लिया गया है। पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे। पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में होगी।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के लव जिहाद पर कानून बनाने की घोषणा के बाद अब भाजपा  शासित दूसरे राज्य लव जिहाद पर कानून बनाने का ऐलान कर रहे हैं। इसके तहत ही उपचुनाव में बड़ी जीत के बाद शिवराज सिंह सरकार ने भी मंगलवार को लव जिहाद पर कानून बनाने का निर्णय लिया है। इस कानून को जल्द ही अमलीजामा पहनाया जा सकता है।

Share The News
Read Also  IMA की पासिंग आउट परेड का बदला अंदाज, मास्क लगाकर पहली बार कैडेट्स ने लिया हिस्सा

Get latest news on Whatsapp or Telegram.