छत्तीसगढ में कोरोना के फिर मिले 16 नए मरीज, अब तक 148 हो चुके हैं संक्रमित

छत्तीसगढ में शुक्रवार को कोरोना वायरस ls संक्रमण के 16 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 13  कोरबा जिले के हैं। यह सभी मजदूर हैं और हाल ही में लॉकडाउन के बाद दिल्ली से लौटे थे। इनमें अलावा कांकेर में दो और बेमेतरा में एक नए मरीज के मिलने की पुष्टी जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने की है। अब इन सभी संक्रिमत मरीजों को कोविड अस्पतालों में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। नए मरीजों के मिलने के साथ ही अब प्रदेश में एक्टिव 89 मरीजों का विशेष अस्पतालों में उपचार जारी है। जबकी राज्य में कोरोनावायरस संक्रमित कुल मरीजों का आंकडा 148 पर पहुंच गया है।

कोरबा जिले में एक फिर से एक साथ इतने सामने आने से चिंता की स्थिति बन गई है। प्रशासनिक अमला पूरी मुस्तैदी के साथ हालात से निपटने में लगा है। लोगों में भी संक्रमण को लेकर चिंता है। हालात को देखते हुए स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन जैसी स्थिति है। जिन इलाकों में संक्रमित मरीज पाए गए हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर लोगों के वहां आने-जाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई।

कोरबा के अलावा कांकेर जिले में दो नए मरीजों के मिलने की आज पुष्टि हुई है। दूसरा मरीज दुर्गुकोंदल विकासखण्ड के हाटकोंदल गांव में मिला है। जगदलपुर मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में कांकेर के दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद अब उन्हें उपचार के लिए अस्पताल लाया जा रहा है। इसके अलावा बेमेतरा में भी एक व्यक्ति में संक्रण की पुष्टि हुई है। नए मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनकी जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

Read Also  कबीरधाम जिले के तीन व्यक्ति स्वस्थ्य होकर आज कवर्धा वापस लौटे, इंद्रलोक में हुआ भब्य स्वागत

बीते कल गुरुवार को राजनांदगांव में चार और जांजगीर में 3 नये मरीज मिलने के अलावा बिलासपुर में 2, मुंगेली में 2, बालोद में 1, सरगुजा में 1, रायपुर में 1 और बस्तर में एक कोरोना पॉजेटिव मरीज मिला था।

Share The News

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of