JIO में पांचवां बड़ा निवेश, KKR ने किया 11367 करोड़ के निवेश का ऐलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के जियो प्लेटफॉर्म्स में अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी केकेआर ने शुक्रवार को 11367 करोड रुपये निवेश करने का ऐलान किया। फेसबुक, सिल्वरलेक, विस्टा पार्टनर्स और जनरल अटलांटिक के बाद एक माह में जियो प्लेटफॉर्म्स में यह पांचवां बड़ा निवेश है।

केकेआर को मिलाकर एक माह में कुल 78562 करोड रुपये निवेश की डील हो चुकी है। केकेआर का एशिया में किसी कंपनी में यह सर्वाधिक राशि का निवेश है। जियो प्लेटफॉर्म्स में केकेआर का निवेश 4.91 लाख करोड रुपए के इक्विटी मूल्यांकन और 5.16 लाख करोड रुपये के उद्यम पूंजी मूल्यांकन पर हुआ है। केकेआर को 11367 करोड रुपए के निवेश के लिये जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी।

हाल में अमेरिका की कंपनी जनरल अटलांटिक ने भी जियो प्लेटफॉर्म्स में करीब साढ़े 6 हजार करोड़ का निवेश किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बताया था कि जनरल अटलांटिक ने उसकी डिजिटल इकाई जियो प्लैटफॉर्म्स में 1.34 फीसदी हिस्सेदारी के बदले 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया है। मामले से वाकिफ लोगों ने बताया था कि KKR कुछ समय से बातचीत कर रही है और डील जल्द होने के आसार हैं। उन्होंने बताया था कि इसके तहत केकेआर ऐंड कंपनी 75 करोड़ से एक अरब डॉलर के बीच रकम निवेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि सऊदी अरब का सरकारी फंड PIF भी जियो प्लैटफॉर्म्स में हिस्सेदारी खरीदना चाहता है।

Share The News
Read Also  JioMart की 200 से ज्यादा शहरों में सर्विस शुरू, 50 प्रतिशत तक मिल रही छूट

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of