iPhone के लिए 3,273 डॉलर में बेच दी किडनी, जिंदा रहने को है परेशान

Apple कंपनी के नए iPhone सीरीज की घोषणा अक्टूबर में की गई थी। यह iPhone को खरीदने के लिए एक व्‍यक्ति ने 3,273 डॉलर में अपनी किडनी ही बेच दी। आज वह जिंदा रहने के लिए जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रहा है। दरअसल जब Apple कंपनी के नए iPhone सीरीज की घोषणा की तब किडनी बेचकर आईफोन खरीदने के मीम्स और चुटकुलों की इंटरनेट पर बाढ़ आ गई थी। एक मिम्स हकीकत में बदल गया है। किडनी बेचकर आईफोन खरीदना 25 वर्षीय चीनी व्यक्ति वांग शांगुन के लिए एक भयावह वास्तविकता बन गया है।

2011 में चीन के अनहुई प्रांत के 17 वर्षीय शांगकुन ने आईपैड 2 और एक आईफोन खरीदने के लिए अपनी किडनी 3,273 डॉलर में बेच दी थी। उस समय वांग शांगुन ने कहा था, “मुझे दो गुर्दे क्यों चाहिए?” एक ही पर्याप्त है।” चूंकि वह Apple के गैजेट के लिए बहुत उत्सुक थे, इसलिए उन्होंने एक ऑनलाइन मार्केट रूम में एक ब्लैक मार्केट ऑर्गन पेडलर से बात की।

इस चैट में पैडलर ने बताया कि वह अंग बेचकर 3,000 डॉलर कमा सकते हैं। इस बातचीत के तुरंत बाद, 17 साल के वांग ने अपने दाहिने गुर्दे को बेचने के लिएjjJjp00 tu 5 हुनान प्रांत में एक अवैध सर्जरी करा ली। कुछ महीनों के भीतर, शेष किडनी में अनहाइजीनिक ऑपरेशन लोकेशन और पोस्ट-ऑपरेटिव केयर की कमी के कारण उन्हें संक्रमण हो गया। उसकी हालत बिगड़ती गई और वह अब गुर्दे की कमी के कारण बेहोश हो गया है और उसे नियमित डायलिसिस की आवश्यकता पड़ती है। उसकी मां को उस समय संदेह हुआ जब उसने उसे Apple के महंगे उपकरणों के साथ घर में प्रवेश करते हुए देखा और फिक उसने सर्जरी के बारे में कुबूला। जिसके बाद जानबूझकर चोट और अंग व्यापार के आरोपों के तहत नौ लोगों के खिलाफ इस मामले में वहां केस दर्ज किया गया था।

Share The News
Read Also  फ्रांस ने आतंकियों के गढ में की Air Strike, अल-कायदा के 50 आतंकी ढेर

Get latest news on Whatsapp or Telegram.