विराट कोहली और गांगुली को मद्रास हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, बढी मुश्किल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को ऑनलाइन फैंटेसी स्पोर्ट्स एप के विज्ञापन को लेकर मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने नोटिस भेजा है। जस्टिस एन किरुबाकरन और बी पुगलेंधी ने विराट और गांगुली के अलावा एक्टर प्रकाश राज,  तमन्ना राणा, सुदीप खान को भी नोटिस भेजा है। कोर्ट ने एप के इस विज्ञापन को लेकर 19 नवंबर तक जबाव मांगा है।

गत दिनों तमिलनाडु में एप के जरिए पैसा लगाकर हारने के बाद कुछ लोगों ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद वकील मोहम्मद रिजवी ने इस मामले को लेकर कोर्ट में याचिका डाली थी। इस याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि एप के मालिक सेलिब्रिटीज के नाम का इस्तेमाल कर करोड़ो रुपये कमा रहे हैं। ये एप्स आईपीएल की चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों के नाम से है। यहां तक कि कुछ एप राज्यों के नाम से भी हैं? ऐसे में क्या ये टीमें राज्यों की तरफ से खेलती हैं?

गौर हो कि ऐसा पहली बार नहीं है  जब विराट के खिलाफ इस तरह का मामला दर्ज किया गया हो। इसी साल अगस्त में उन पर ऐसा ही एक मामला दर्ज किया गया था। चेन्नई के एक वकील ने मामला दायर किया था। वकील ने ऑनलाइन जुआ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। उन्होंने इसका समर्थन करने वाली हस्तियों की गिरफ्तारी के लिए कहा था। वकील की याचिका में कहा गया था कि जुए की लत खतरनाक है और भारत के संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन करती है।

Share The News
Read Also  Msdhoni ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

Get latest news on Whatsapp or Telegram.