मरवाही उपचुनाव:उपचुनाव: मप्र की २८ और छग में एक सीट के लिए ३ नवंबर को मतदान,१० नवंबर को परिणाम


रायपुर। चुनाव आयोग ने आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के उपचुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया। मप्र की २८ सीटों और छत्तीसगढ़ एक मरवाही विधानसभा की एक सीट पर ३ नवंबर को मतदान होगा और १० नवंबर को परिणाम आएगा।


भारत निर्वाचन आयोग की एक बड़ी बैठक के लिए आज का दिन निर्धारित किया गया है। इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा ने प्रेसवार्ता ली थी, जिसमें उन्होंने बिहार चुनाव के तारीखों का ऐलान किया था। माना जा रहा था कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों और छग की एकमात्र मरवाही सीट पर उपचुनाव के लिए तारीख का ऐलान किया जाएगा। लेकिन उन्होंने अगली बैठक 29 सितम्बर को होना कहते हुए इस तथ्य को सिरे से इंकार कर दिया था।


आज होने वाली निर्वाचन आयोग की बैठक का महत्वपूर्ण विषय क्या होगा, इस बारे में किसी तरह का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर निर्वाचन आयोग संवेदनशीलता पर ध्यान केंद्रित किए हुए है। लिहाजा बिहार चुनाव के लिए एक बूथ में अधिकतम 1000 मतदाताओं को ही शामिल किए जाने का निर्देश दिया है। मप्र और छग की कुल 29 सीटों पर उपचुनाव का समय भी हो चुका है। लिहाजा ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि आज की इस महत्वपूर्ण बैठक में इन सीटों के उपचुनाव के लिए तारीखों पर भी विमर्श होगा।

Share The News
Read Also  मरवाही उपनिर्वाचन: 16 अक्टूबर 3 बजे तक किए जा सकेंगे नाम निर्देशन, 17 को समीक्षा,19 अक्टूबर तक नाम वापसी

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of