ताजमहल में भगवा ध्वज फहराया और शिव चालीसा पढी, चार गिरफ्तार

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने कठोर पाबंदी के बावजूद ताजमहल परिसर में न केवल शिव चालीसा का पाठ किया, बल्कि भगवा ध्वज भी फहरा दिया। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने इस मामले में चार लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है।

हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर आधा दर्जन से अधिक कार्यकर्ता के साथ ताजमहल पहुंचे थे। उन्होंने वहां पहले भगवा ध्वज फहराया। इसके बाद शिव चालीसा का पाठ किया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल दिया। एक वीडियो 23 सेकेंड और दूसरा 14 सेकेंड का है। वीडियो में ताजमहल के उद्यान में ठाकुर बेंच पर बैठकर शिव चालीसा का पाठ कर रहे हैं, जबकि आसपास खड़े आधा दर्जन युवक जेब से भगवा ध्वज निकालकर फहरा रहे हैं। यह वीडियो बनाने वाले युवक की आवाज भी सुनाई दे रही है। 12 सेकेंड का वीडियो ताजमहल से लाइव किए जाने का दावा है। इसमें युवा हर-हर महादेव और जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं।

इंस्पेक्टर ताजगंज उमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि ताजगंज निवासी गौरव ठाकुर, अकोला निवासी रिषी लवानिया, सिकंदरा निवासी सोनू बघेल और मुजफ्फरनगर निवासी विशेष कुमार को गिरफ्तार किया गया है। सीआइएसएफ की तहरीर पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरव ठाकुर ने दशहरा पर भी ताजमहल में भगवा ध्वज फहराया था। तब उसने पूर्व में भी तीन-चार बार ताजमहल में भगवा ध्वज फहराने का दावा किया था। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता ताजमहल को शिव मंदिर तेजोमहालय मानते हैं।

Share The News
Read Also  देवीदर्शनं: माँ बम्लेश्वरी डोंगरगढ़

Get latest news on Whatsapp or Telegram.