आज का राशिफल 16 जून राशिफल 2020

Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (1)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (1)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (2)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (2)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (3)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (3)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (4)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (4)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (5)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (5)
previous arrow
next arrow

मेष- आज के दिन बुद्धि से संबंधित कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी. साथ ही सौम्य वाणी से आपको लाभ होगा, वहीं गायन से जुड़े लोगों को अच्छा मौका हाथ लग सकता है. एकाउंट्स से संबंधित जॉब करने वालों के लिए दिन शुभ है. वहीं ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने वाला है जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगे. व्यापारी वर्ग अपने व्यापार बढ़ाने की प्लानिंग कर सकते हैं. ग्रहों की स्थितियाँ पित्त को बढ़ाने वाली है इसलिए आपको  एसिडिटी से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हाई बी.पी के मरीज भी अलर्ट रहें. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उन्हें आपस में तालमेल बनाकर चलना चाहिए.

वृष- आज का दिन व्यक्तित्व को तरासने पर ध्यान देना चाहिए. जो लोग जॉब में हैं उन्हें कम्युनिकेशन स्किल की कला में पारंगत होना होगा. खासकर सेल्स व मार्केटिंग क्षेत्र से संबंधित लोगों को इस ओर ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को मधुर वाणी बोल-कर ही आज अपने सारे काम निकालने होंगे. अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए व्यापार को विस्तार दें. विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई के साथ खेल-कूद में भी समय देना होगा. हेल्थ की बात करें तो सिर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, साथ ही सिर में चोट-चपेट को लेकर भी सचेत रहें. किसी जरूरत मंद को अपनी क्षमतानुसार दान करें.

मिथुन- आज के दिन अपनी ऊर्जा को संचित करें. नकारात्मक विचारों वाले लोगों से दूरी बना कर रखनी होगी. ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाना ही मुख्य लक्ष्य रखना होगा. होटल व रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को मुनाफा हाथ लगने की संभावना बनी हुई है. काम के साथ-साथ अच्छी सेहत के लिए पौष्टिक और कम तेल वाला भोजन का सेवन करना लाभकारी रहेगा. सामाजिक मामलों में आपको ध्यान रखना है कि गलती से भी किसी को अपशब्द न बोले. संतान को लेकर शिकायतें आ सकती हैं, लेकिन आपको बहुत शांति के साथ समस्या का समाधान करना होगा.

 

कर्क- आज के दिन कर्मप्रधान रहते हुए कार्यों को पूरा करना होगा, इसलिए निराश न हो बल्कि कार्य की प्लानिंग करके पूर्ण करना सही रहेगा. ऑफिशियल कार्य के चलते बॉस से मीटिंग हो सकती है पिछले दिनों चल रहें आपके कार्यों की समीक्षा भी होने की आशंका है. बिजनेस करने वालों के लिए दिन शुभ है कोई पुरानी डील पक्की हो सकती है. सेहत की बात करें तो आज हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, अधिक चिकानाई युक्त भोजन के सेवन से भी बचें. छोटे बच्चों के व्यवहार पर अभिभावकों को नजर रखनी होगी उनका बिगड़ा व्यवहार दूसरों के सामने आपको शर्मिंदा तक कर सकता है.

Read Also  आज का राशिफल

 

सिंह- आज के दिन अपने स्वभाव को बैलेंस करके रखना ही आपके लिए सबसे प्रमुख कार्य है. ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है जिसको लेकर मन खिन्न रहेगा. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है जो व्यापारी एक से अधिक व्यापार कर रहे हैं उनको लाभ होने की संभावनाएं दिख रही है. युवाओं के भीतर विभिन्न तरीके की प्रतिभाएं दिखाई देंगी, जिसको लेकर करियर चुनाव करने में भ्रम की स्थिति बन सकती है. कानों से संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं.    परिवार के लिए दिन सामान्य रहेगा. पिता व  पिता तुल्य (जैसे- चाचा, ताऊ) के स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखें.

 

कन्या- आज के दिन पिछले कई दिनों से चल रही कोई समस्याओं का हल मिलेगा, वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र से संबंधित परेशानियां आती दिखाई देंगी. ऑफिस में महिला सहयोगियों को नाराज न करें, वर्तमान समय में उनका आशीर्वाद आपके लिए बेहद जरूरी है. व्यापार के सिलसिले में शहर से बाहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. महिलाएं अपने करियर को लेकर कुछ प्लान कर सकती है. जो महिलाएं कोई व्यापार प्रारम्भ करने के लिए विचार कर रही हैं उनको अभी रूक जाना चाहिए. यदि मीठें का सेवन अधिक करते हों तो उसका संतुलित सेवन करना होगा. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है.

 

तुला- आज के दिन बुद्धि काफी प्रखर रहेगी जिससे धन कमाने को लेकर खूब आईडिये आएंगे. प्रोफेशनल तरीके से सोचना लाभकारी होगा. किसी को दिया कर्ज भी आज वापस प्राप्त हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. व्यापारियों को मुनाफे वाले सौदों में अधिक ध्यान देना चाहिए. हेल्थ में बैक पेन रहेगा, जिन लोगों को चिक से संबंधित समस्या रहती है उनको सचेत रहने की आवश्यकता है. पितामह के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अगर वह आपसे दूर है तो फोन पर उनका हाल-चाल अवश्य लेते रहें. समाज में जन-कल्याण के कामों में योगदान देना चाहिए.पालतू जानवरों को भोजन कराएं.

Read Also  आज का राशिफल 20 जुलाई 2020

 

वृश्चिक- आज के दिन मन-मस्तिष्क आपके अनुसार बहुत तेज काम नहीं करेगा. बुद्धि आराम करने के मूड में रहेगी. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर सहकर्मियों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए. व्यापारी वर्ग कानूनी दांव पेंच से बच कर रहें. जो विद्यार्थी आज आराम करना चाहते हैं तो वह रिलैक्स कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन सामान्य रहेगा वहीं दूसरी ओर अपना मन पसंद व्यंजन का सेवन कर सकते हैं. सेहत को लेकर केवल अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए. परिवार में कुछ तनाव की स्थिति बन सकती है, लेकिन आपको पारिवारिक वातावरण को हल्का-फुल्का रखने की कोशिश करनी चाहिए.

 

धनु- आज के दिन मन हर्षित रहें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए, बेवजह की बातों को मानसिक व शारीरिक स्तर तक न ले जाएं. ऑफिस की बात करें तो लक और कर्म का अच्छा कांबिनेशन नहीं है वर्तमान समय में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव आपके बनते हुए कार्य को बाधित कर सकता है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावनाएं बन रही हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में दिक्कत आने पर बड़े भाई की मदद ले सकते है. स्वास्थ्य में महिलाएं सचेत रहें हार्मोंश संबंधित परेशानियां दिक्कतें पैदा कर सकती हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है.

 

मकर- आज के दिन दूसरों के साथ तुलनात्मक व्यवहार करने से बचना होगा यानी कोई छोटा हो या बड़ा सबसे सम व्यवहार करें हो सकता है आपका तुलनात्मक व्यवहार किसी को ठेस पहुंचा जाएं.  वहीं दूसरी ओर लाभ को देखकर किसी से मित्रता न करें. नौकरी को लेकर नकारात्मक विचार शांति को भंग कर सकता है. जो व्यापारी व्यापार बदलने की सोच रहें हैं उनको बिना किसी सलाह के कोई भी कदम नहीं उठाना चाहिए. हेल्थ में हड्डी के रोगियों को अलर्ट रहना होगा, वहीं घुटने में दर्द को लेकर भी परेशान हो सकते है.  पड़ोसियों से संबंध मधुर बना कर रखें, विवाद होने की आशंका है.

Read Also  पत्रकार रोहित रंजन को गिरफ्तार करने पहुंची छत्तीसगढ़ पुलिस

 

कुम्भ- आज के दिन सकारात्मक विचारों का दामन न छोड़े, क्योंकि आपका गिरता हुआ मनोबल शत्रु को मजबूत करने वाला होगा, साथ ही कुछ ऐसे लोग भी टकरा सकते हैं जो आपको भ्रमित करने में कोई कसर नहीं छोडेंगे, इसलिए दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करना उत्तम रहेगा. ऑफिशियल कार्यों में रुकावटे आएंगी वहीं दूसरी ओर कार्य में मन भी कुछ कम लगेगा. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से गर्मागर्मी न करें, अन्यथा कर्मचारी नाराज होकर नौकरी छोड़ने तक का विचार कर सकते हैं. बढ़ते वजन को लेकर अलर्ट रहना होगा, इसको कम करने के लिए दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करें. परिवार के साथ अधिक समय बिताएं.

 

मीन- आज के दिन यदि यात्रा पर जाने का प्लान है तो उसे टालना बेहतर रहेगा, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों कि स्थितियां दुर्घटना व रोगों के चपेट में आपको ले सकती है. जो लोग विदेशी कंपनियों में जॉब करते हैं उनको नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. बिजनेस की बात करें तो कपड़े के व्यापारियों के लिए दिन कष्टकारी रहेगा. घर कि महिलाओं को दिन अधिक कार्यभार संभालना पड़ सकता हैं वहीं दूसरी ओर किसी कि बात को दिल तक न ले जाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से चोट लगने की आशंका है. छोटी से छोटी खुशी परिवार के लोगों के साथ बांटना आपको प्रसन्नता से भर देगा.

Share The News


CLICK BELOW to get latest news on Whatsapp or Telegram.

 


Breaking News: सौम्या चौरसिया को ED ने किया गिरफ्तार

By Reporter 5 / December 2, 2022 / 0 Comments
रायपुर। शुक्रवार की शाम तक एक बड़ा घटना क्रम हुआ है। ED ने सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ जारी है। सूचना मिल रही है ईडी ने कोयला ट्रांसपोर्टिंग की अवैध वसूली सहित मनी लांड्रिंग के मामले में...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे कुम्हारी, छत्तीसगढ़ सोनकर समाज के कार्यक्रम में शामिल होने

By Reporter 5 / December 5, 2022 / 0 Comments
रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 5 दिसंबर को कुम्हारी में आयोजित छत्तीसगढ़ सोनकर समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे पुलिस ग्राउंड रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर सुबह 10.20 बजे दुर्ग जिले...

प्रधानमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, कुछ तक लोगों से नहीं मिलेंगे

By Reporter 1 / December 6, 2022 / 0 Comments
दुनिया के कई देशों में कोरोना के मामले में कम होते जा रहे हैं। इसके बावजूद अभी भी कुछ देशों में कोरोना लोगों को अपना शिकार बना रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस कोरोना संक्रमित हो गए हैं।...

वर्ल्ड कप 2023 से पहले 18 वनडे खेलेगा भारत:पाकिस्तान में 50 ओवर का एशिया कप भी

By Rakesh Soni / December 2, 2022 / 0 Comments
वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया 18 वनडे, 9 टी-20 और 8 टेस्ट मैच खेलेगी। इस दौरान भारत को पाकिस्तान में 50 ओवर का एशिया कप भी खेलना है। टीम इंडिया पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज...

तेंदुए ने चौकीदार पर किया हमला चौकीदार ने खदेड़ा तो हो गई मौत

By Reporter 5 / December 4, 2022 / 0 Comments
मध्य प्रदेश के दमोह जिले के सगोनी वन परिक्षेत्र के कुम्हारी सहायक परिक्षेत्र के पड़री गांव में तेंदुए ने चौकीदार प्रताप सिंह ठाकुर पर हमला कर दिया इसी दौरान चौकीदार को बचाने के लिए तेंदुए को खदेड़ने का प्रयास किया,...

आईटी पेशेवर जुड़वा बहनों से एक साथ एक ही शख्स की शादी, दूल्हे के खिलाफ केस दर्ज

By Reporter 1 / December 6, 2022 / 0 Comments
महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में मुंबई की जुड़वा बहनों ने एक ही व्यक्ति से शादी कर ली। दोनों बहनें आईटी पेशेवर हैं। जिले के मालशिरस तहसील में यह शादी हुई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। कुछ लोगों...

शाहरुख खान उमराह करने मक्का पहुंचे

By Reporter 5 / December 2, 2022 / 0 Comments
साउदी अरब के एक पत्रकार ने ट्वीट करके कंफर्म किया है कि किंग खान ने मक्का पहुंच कर उमराह किया है। सुपरस्टार के उमराह के वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें वो सफेद कपड़ों में अलग लुक में नजर आ...

स्कूली बच्चों के बैग से मिले कंडोम..सिगरेट और शराब

By Rakesh Soni / December 4, 2022 / 0 Comments
बच्चे जब स्कूल जाते हैं तो उनके बैग में किताबों और कॉपियों के अलावा केवल पेन या पढ़ाई से जुड़ी कोई अन्य सामग्री ही रह जाती है, लेकिन हाल ही में आई कुछ रिपोर्ट्स ने लोगों को हैरान कर दिया...

जुबिन नौटियाल सीढ़ी से गिरे, सिंगर को आई गहरी चोट

By Reporter 5 / December 2, 2022 / 0 Comments
जुबिन नौटियाल सीढी से गिर गए, इससे उनकी कोहनी टूट गई है और पसलियों में भी काफी चोट आई हैं.जुबिन के सिर और माथे पर भी चोट आई है. बताया जा रहा है. सिंगर को मुंबई के अस्पताल में भर्ती...

खदान धंसने से 7 मजदूरों की मौत

By Rakesh Soni / December 2, 2022 / 0 Comments
जगदलपुर. मालगांव में छुई खदान धंसने से 7 मजदूरों की मौत की खबर सामने आई है. घटना जगदलपुर से 10 किलोमीटर दूर मालगांव की है. जानकारी के मुताबिक, मालगांव में एक छुई खदान है. यहां पर कई ग्रामीण काम करते हैं....