आज का राशिफल 18 मई राशिफल 2020

मेष- आज के दिन दूसरों की नकारात्मक बातों को दिल तक न ले जाएं, क्योंकि ग्रहों कि वर्तमान स्थिति इसका गहरा असर छोड़ सकती है. दूसरों के प्रति मन में ईर्ष्या कि भावना भी नहीं रखनी चाहिए. कर्मक्षेत्र में कई कार्यों कि जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है. जिसके लिए आपको आज तैयार रहना होगा. जिन लोगों ने कुछ समय पहले ही अपना नया बिज़नेस जमाया था, उनको कार्य न बनने कि स्थिति में हार नहीं माननी चाहिए. कमर दर्द हो सकता है, जिसके लिए आपको योग का सहारा लेना चाहिए. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उसे अच्छे से मनाएं. सभी को एकजुट करके रखें.

वृष- आज के दिन ओवर कांफिडेनश में आने से बचना होगा. नौकरी कि बात करें तो जो लोग बैंकिग सेक्टर में कार्यरत हैं उनको क्लाइंट से बहुत अच्छा व्यवहार रखना होगा. व्यापारी वर्ग आज किसी डील के सिलसिले में बड़े क्लाइंट से मिलने जा रहें हैं, तो अपने प्रेजेंटेशन को मजबूत रखें. वहीं नफा-नुकसान को भी पहले समझ लेना होगा. सेहत में आपको पानी के माध्यम से एलर्जी होने कि आशंका है इसलिए जो लोग स्विमिंग आदि करते हैं उनको अलर्ट रहना होगा. विवाह योग्य लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. पिता से वैचारिक मतभेद होने की आशंका है.

मिथुन- आज के दिन आपको आलस्य नहीं करना हैं. इस राशि वालों को अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी के साथ संपर्क बनाए रखना होगा. साथ ही आपको यह भी ध्यान देना है कि किसी को अपनी तीखी वाणी का शिकार न बनाएं, अन्यथा सामने वाले व्यक्ति से आपके संबंध खराब हो सकते हैं. कर्मक्षेत्र में यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो उनकी छोटी-छोटी गलतियों को नोटिस करना बन्द करें. पार्टनरशिप में कार्य करने वाले व्यापारी नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने से पहले पार्टनर के सुझावों को अनदेखा न करें. किडनी से संबंधित समस्याओं के प्रति अलर्ट रहें. जीवनसाथी पर भरोसा रखें.

कर्क-  आज के दिन आपको अपने समाजिक नेटवर्क को मजबूत करने में ध्यान देना चाहिए. वहीं दूसरी ओर सभी के साथ मेल-मिलाप वर्तमान समय के लिए बहुत आवश्यक है. जो लोग किसी रिसर्च विंग में कार्य कर रहे हैं, उनको कड़ी-मेहनत करनी चाहिए, क्योंकि वर्तमान समय में अच्छे परिणाम प्राप्त होने की संभावना है. बिज़नेस पार्टनर के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर पारदर्शिता रखें. यदि धन को लेकर कोई मनमुटाव है तो उसे जल्द ही दूर करें, अन्यथा आगे दिक्कत हो सकती है. बढ़ते हुए वजन को लेकर अलर्ट रहें, खासकर के जिनका कमर का हिस्सा बढ़ रहा है उन्हें ध्यान देना होगा. माता का सहयोग प्राप्त होगा.

Read Also  लॉकडाउन में बन गए लोगों के सुपरमैन, जानिए इंजीनियर से लेकर एक्टर तक की कहानी - सोनू सूद

सिंह- आज के दिन पुराने निवेशों से आपको लाभ होता दिखाई दे रहा है. किसी को उधार दे रखा था तो आज के दिन उन्हें रिमाइंड करा सकते हैं, धन वापस मिलने की संभावनाएं हैं. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो आपके कार्य बनते हुए दिख रहे हैं. अपने पेंडिंग कार्यों को आप पूरा करने में सफल होंगे. सहकर्मियों से ताल-मेल बना कर चलना होगा,  बेवजह उन पर क्रोध न करें. जिन व्यापारियों का इलेक्ट्रॉनिक संबंधित व्यापार है उनको आज अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. हेल्थ में कमर में चोट लगने की आशंका बनी हुई है. परिवार वालों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कन्या-  आज के दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाओं के प्रति अलर्ट रहना होगा. यात्रा करने से बचना चाहिए. अपनी क्षमतानुसार जरूरतमंद को कुछ दान करें. महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, यदि वो आपसे कार्य में मदद कि उम्मीद लेकर आती हैं, तो उन्हें निराश न करें. व्यापारियों को विवादों से बच कर रहना होगा, अन्यथा बेवजह का विवाद व्यापार को खराब कर सकता है. सेहत में फेफड़ों से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहें जो लोग सिगरेट का अत्यधिक सेवन करते हैं उनको विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए. पारिवारिक जिम्मेदारियां लेने से बचना नहीं चाहिए, क्योंकि नकारात्मक ग्रहीय स्थिति आपको जिम्मेदारीयों को बोझ महसूस करा सकती है.

तुला- आज दिन के संध्या तक आपको विवादों से दूर रहना है, ग्रहों कि स्थिति कुछ विवादास्पद चल रही है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग इंट्रेस्ट पर कार्य करते हैं उनके टार्गेट पूरे होने पर अच्छा मुनाफ़ा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है. सहकर्मियों से कंपटीशन रहने वाला है. लोहें के व्यापारियों को मंदी का सामना करना पड़ेगा वहीं दूसरी ओर यह भी हो सकता है डील क्लोज होते-होते रुक जाए. सेहत में हृदय रोगी सचेत रहें. वह लोग भी अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें, जिनका हाल ही में किसी प्रकार का कोई ऑपरेशन हुआ था. परिवार में शांति का माहौल बनाएं रखना होगा.

Read Also  अभिनेता सोनू सूद का मुंबई की लोकल ट्रेन का पास इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

 

वृश्चिक- आज के दिन कार्य न बने तो आपको धैर्य का साथ नहीं छोड़ना चाहिए, यह भी बात आपको ध्यान रखना है कि पुराने किसी विवाद को हवा न दें. बॉस यदि आपसे किसी बात के लिए नाराज होते हैं तो शांत रहें, क्योंकि आज आपका जवाब आपके लिए ही भारी पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग अधिक मुनाफे को देखकर कोई डील फाइनल न करें. परिवार और समाज दोनों का ताल-मेल बना कर चलें, फेस में किसी प्रकार की एलर्जी हो सकती है, इसके प्रति आपको अलर्ट रहना होगा. छोटे भाई-बहन की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है.

 

धनु- आज के दिन अपने से बड़े का सम्मान करने में चूकना नहीं है. वहीं आपको किसी को महत्वपूर्ण राय देनी पड़ सकती है, कोई छोटा व्यक्ति आपसे  दिल की बात साझा कर सकता है. यदि संभव हो तो अपने घर के छोटे बच्चों को पढ़ाई में उनकी मदद करें. व्यापारियों को ग्राहकों कि पसंद न पसंद का ध्यान रखना होगा, वाणी में सौम्याता रखें, हो सकता है कोई ग्राहक आपकी बात सुनकर नाराज हो जाएं. सेहत में आज क्रोध आपके हेल्थ को डाउन कर सकता है, उच्च रक्तचाप वाले अलर्ट रहें. घर के लिए  सामान खरीदने की प्लानिंग शुरु कर दें.

मकर- आज के दिन जहां एक ओर कुंडली में धर्म-कर्म का कॉन्बिनेशन बना हुआ है तो वहीं दूसरी ओर इस को ध्यान में रखते हुए दूसरों की सेवा करने पर आनंद की अनुभूति करनी चाहिए. कर्मक्षेत्र के लिए समय अच्छा है. हो सकता है कि जो काम धीमी गति से चल रहा था उसमें अब तेजी आने की संभावना है. व्यापारियों के अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. विद्यार्थियों को आलस्य के चलते पढ़ाई से मन भटक सकता है. स्वास्थ्य कि बात करें तो मानसिक रोगों के प्रति अलर्ट रहें. जीवनसाथी पर बेवजह कि शंका  करने से बचें. भगवत्-भजन में समय व्यतीत करें.

Read Also  आज का राशिफल 1 जून राशिफल 2020

कुंभ- आज के दिन अच्छे प्रदर्शन के चलते लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल दृष्टिकोण से आपके पेंडिंग कार्य पूरे होते नजर आ रहे हैं. जो लोग एन.जी.ओ जैसी संस्था में कार्यरत है उनको कार्य के सिलसिले में कहीं संबोधन करना पड़ सकता है. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छा मौका हाथ लगेगा, इसलिए अपना रियाज जारी रखें. व्यापारियों को अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज पैरों में दर्द आपको परेशान करने वाला होगा. परिवार में सभी के साथ ताल-मेल बना कर चलें. ऐसा कोई कार्य न करें जिससे पारिवारिक कलह हो.

मीन- आज के दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं आपके पूर्ण नियोजित कार्य भी पूरे होंगे. जिन लोगों ने समाजिक तौर पर अपनी स्थिति एक अच्छे नागरिक कि बनाई है उनको अच्छा एडवांटेज भी मिलने की संभावनाएं हैं. कर्मक्षेत्र में नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है, जिसको लेकर आप थोड़ा सा परेशान भी रहेंगें, लेकिन शाम तक स्थितियां आपके काबू में होगी. बिज़नेस कि बात करें तो खुदरा व्यापारियों को अन्य दिनों कि अपेक्षा अच्छा मुनाफ़ा होगा. सेहत में स्पाईन से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, इस ओर सचेत रहें. सुख-सुविधाओं के चलते कर्ज लेने से बचना चाहिए, क्रेडिट कार्ड का प्रयोग भी सोच-समझ कर करें.

 

Share The News

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of