कुंड में दुर्गा माता की मूर्तियों का विसर्जन शुरू

दोपहर तक 190 से अधिक मूर्तियों का हुआ विसर्जन

रायपुर। नौ दिन के दुर्गोत्सव के बाद आज दोपहर से मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। रायपुर नगर पालिक निगम द्वारा की गयी प्रशासनिक व्यवस्था के अंतर्गत खारुन नदी के समीप पाटन पुल के पास के प्रतिमा विसर्जन कुंड में प्रारम्भ हो गया है। विसर्जन कुंड में प्रशासन की व्यवस्था के तहत नगर निगम के आयुक्त सौरभ कुमार के आदेशानुसार निगम अधिकारियों एवं कर्मचारियों की 8 -8 घंटे की तीन पाली में 24 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से 27 अक्टूबर 2020 को दोपहर 2 बजे तक ड्यूटी लगाई गयी है। क्रेन की मदद से दुर्गा मां की प्रतिमा का विसर्जन कुंड में किया जा रहा है ।

आयुक्त ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कोविड 19 से बचाव के लिए रायपुर जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने कहा है। आज दोपहर तक देवी की 190 से अधिक मूर्तियों का विसर्जन किया जा चुका है। मूर्तियों को क्रेन की सहायता से विसर्जन कुंड तक ला कर विसर्जन किया गया।

नगर निगम द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम करने विसर्जन स्थल में सभी तैयारी की गई है। लोगों को सोशल डिस्टेंस के साथ विसर्जन करने को कहा गया। इसके साथ ही सभी समितियों को एक एक कर विसर्जन के लिए अनुमति दी जा रही थी।

Share The News
Read Also  माता सीता ने पहली छठ पूजा की थी मुंगेर में, जानिए इसका पौराणिक महत्व

Get latest news on Whatsapp or Telegram.