महिलाओं के कपड़े उतरवाकर दोहा एयरपोर्ट पर ली गई तलाशी

कतर की राजधानी दोहा में हवाईअड्डे पर नवजात बच्चे का शव मिलने की सुचना के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया जा रही कतर एयरवेज की फ्लाइट QR908 को रुकवाकर कई महिलाओं की जांच की गई। आरोप है कि इस दौरान न केवल महिलाओं के कपडे उतरवाए गए, बल्कि कई घंटे तक रोके रखा गया। दरअसल, किसी ने बताया था कि शौचालय में एक बच्चा मिला है। इसलिए वह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि उसकी मां कौन है।

जानकारी के अनुसार दो अक्तूबर को दोहा से सिडनी जा रही फ्लाइट संख्या क्यूआर908 में सवार महिलाओं को हमाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतार दिया गया। इसके बाद एक एंबुलेंस में उनके कपड़े उतारकर तलाशी ली गई। बताया जाता है कि कतर अधिकारियों ने ऐसा यह पता लगाने के लिए किया था कि कहीं उनमें से किसी ने हवाई अड्डे पर मिले नवजात को जन्म तो नहीं दिया था।

फ्लाइट के एक यात्री ने बताया कि महिलाओं को एक महिला डॉक्टर के सामने पेश किया गया। यहां उन्हें सबकुछ उतारने को कहा गया,  यहां तक कि उनकी अंडरवियर तक को उतारा गया। इसके बाद डॉक्टर उनकी जांच करके यह पता लगाने की कोशिश करने लगी कि उनमें से किसी ने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया है या नहीं।

एक बयान में, ऑस्ट्रेलियाई विदेश और व्यापार विभाग (डीएफएटी) ने कहा कि हमने कतर अधिकारियों के पास घटना को लेकर चिंताएं दर्ज करवाई हैं। वहीं डीएफएटी के प्रवक्ता ने बताया, ‘ऑस्ट्रेलियाई सरकार कतर के दोहा (हमाद) हवाई अड्डे पर ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों सहित महिला यात्रियों की जांच संबंधित रिपोर्टों से अवगत है।’  अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि घटना पर विस्तृत और पारदर्शी जानकारी जल्द प्रदान की जाएगी।’ हालांकि इस मामले पर कतर एयरवेज ने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मना कर दिया है।

Share The News
Read Also  UAE ने भी बंद किया पाकिस्ता,नियों वीजा, देश से भगाए जाएंगे

Get latest news on Whatsapp or Telegram.