आयकर विभाग ने Delhi-NCR, Punjab समेत 5 राज्यों में मारे छापे, करोड़ों की नकदी, आभूषण जब्त

आयकर विभाग ने दिल्ली-हरियाणा समेत पांच राज्यों में छापेमारी की जा रही है। यह छापेमारी एंट्री ऑपरेटर संजय जैन और उसके लाभार्थियों के 42 ठिकानों पर की गई है। छापेमारी में अब तक 2.37 करोड़ नकद और 2.89 करोड़ के आभूषण बरामद किए गए हैं। आयकर विभाग की ओर से सर्च अब भी जारी है।

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने कहा कि आयकर विभाग ने फर्जी बिलिंग से बड़ी संख्या में नकदी उगाही और एंट्री ऑपरेशन रैकेट चलाने वाले व्यक्तियों के एक बड़े नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई की। 500 करोड़ से अधिक की आवास प्रविष्टियों के सबूतों को जब्त कर लिया गया है। सर्च के दौरान 2.37 करोड़ रुपये और 7 बैंक लॉकरों के साथ 2.89 करोड़ के आभूषण बरामद किए गए।

आयकर विभाग ने बीते दिन फर्जी बिलिंग के जरिए बड़ी संख्या में नकदी के प्रवेश संचालन और उत्पादन का रैकेट चलाने वाले व्यक्तियों के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया और काफी मात्रा में रुपये और आभूषण को जब्त किया गया। 500 करोड़ रुपये से अधिक की आवास प्रविष्टियों के सबूतों को जब्त कर लिया गया। छानबीन के दौरान 17 बैंक लॉकरों की भी जानकारी मिली है, जिनका संचालन होना बाकी है। आगे की जांच चल रही है।

Share The News
Read Also  SBI के लाखों ग्राहकों की कल से घट जाएगी EMI

Get latest news on Whatsapp or Telegram.