खेत से जब सोने-चांदी के सिक्के निकलने लगे तो मच गई लूट

आपने गाना तो सुना होगा कि मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे-मोती…। मगर उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में एक किसान के खेत में गत दिनों वास्‍तव में सोने-चांदी के सिक्‍के निकलने लगे। ऐसा उस समय हुआ जब किसान खेत की खोदाई कर रहा था। उसने देखा कि उसके खेत में से सोने-चांदी के सिक्‍के निकल रहे हैं। ये सिक्के प्राचीनकाल के हैं। रविवार को मिट्टी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली से सिक्के गिरने की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो लूट मच गए। जिसे जो हाथ लगा लेकर भाग गया।
यहां ग्रामीणों को जैसे ही खेत में खजाना मिलने की सूचना मिली बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए, जिसके जो हाथ लगा वह लेकर चल दिया। इस बीच पुलिस भी खेत पर पहुंची, लेकिन ग्रामीणों ने सिक्के निकलने की बात से इंकार कर दिया। हालांकि तीन सिक्कों के फोटो मीडिया को मिले हैं जिनमें दो सोने और एक चांदी का बताया जा रहा है। चांदी के सिक्के पर अरबी में रहमतुल्ला इब्ने मोहम्मद और सोने के एक सिक्के पर दूसरा कलमा लिखा है।
खेत मालिक ओम सिंह का कहना है कि कुछ सिक्के निकले हैं उसमें कितने चांदी के हैं और कितने सोने के इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। ग्राम प्रधान राज कुमार का कहना है सूचना मिली है लेकिन उन्होंने सिक्के नहीं देखे हैं।  सोने के दूसरे सिक्के पर क्या लिखा है यह पढ़ने में नहीं नजर आ रहा है। एडीएम अरविंद सिंह का कहना है कि खुदाई के दौरान कोई धातु निकलने की सूचना मिली है एसडीएम को जांच के लिए कहा गया है पुराने सिक्के निकले हैं तो पुरातत्व को सूचना दी जाएगी।

Share The News
Read Also  चुनावी रैली में नीतीश पर फेंके प्याज, मुख्यमंत्री बोले-खूब फेंको, फेंकते रहो

Get latest news on Whatsapp or Telegram.