कोविड 19: मेकाहारा में राज्य स्तरीय टेलीमेडिसीन हब प्रारंभ

  • कोविड 19 मरीजों के बेहतर इलाज के लिए विशेष सुविधा
  • कोविड केयर सेंटरों के चिकित्सकों को 24 घंटे चिकित्सकीय परामर्श

रायपुर। कोविड 19 मरीजों के बेहतर  इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे है। मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डाॅ प्रियंका शुक्ला ने बताया कि इस संबंध में विशेष  सुविधा के रूप में डाॅ भीमराव अंबेडकर स्मृति अस्पताल रायपुर में राज्य टेली मेडिसीन हब बनाया गया है ।

इसके जरिए प्रदेश के सभी कोविड केयर सेंटरों के
चिकित्सकों को, चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों से 24’7 चिकित्सकीय परामर्श मिलेगा और वे अपने केन्द्र के मरीजों का इलाज और बेहतर तरीके से कर पाएंगे। डाॅ ओ पी सुंदरानी को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है।

संभाग वार टेली कन्सल्टेशन के लिए समय तय कर दिया गया है। जारी समय सारिणाी के अनुसार सोमवार से शनिवार तक रायपुर संभाग के लिए सुबह 9-11, बस्तर संभाग के लिए सुबह 11-1 बजे, बिलासपुर संभाग के लिए दोपहर 2 से 4बजे, सरगुजा के लिए शाम 4-6 बजे तथा दुर्ग संभाग के लिए शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक का समय तय किया गया है।

स्टेट टेलीमेडिसीन हब में शिफ्ट वाइज दो-दो
चिकित्सक उपलब्ध रहेंगे। डाॅ मुकुंद गावडा एवं डाॅ
प्रतिभा शाह सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक ,डाॅ सुनील चिल्ले शेट्टी और डाॅ योगेन्द्र मल्होत्रा दोपहर तीन बजे से
रात 10 बजे तक तथा डा भगवान चंद्रवर्मा और डाॅ
स्ंादीप चंद्राकर रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक कोविड केयर सेंटर के चिकित्सकों के लिए परामर्श हेतु उपलब्ध रहेंगे। चिकित्सकों की यह ड्यूटी अक्टूबर माह के लिए लगाई गई है।

Read Also  कोरोना वायरस: N-95 मास्क की कीमतों में उछाल, पिछले चार महीनों में 250 प्रतिशत तक बढ़े दाम

इसके अलावा मनोचिकित्सक से सलाह के लिए सुबह 9 बजे से रात 8 बजे का समय तय किया गया है। इस संबंध में सलाह देने के लिए डाॅ मनोज साहू सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक और डाॅ सुरभि दुबे दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध रहेंगे।

Share The News

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of