‘इंजीनियर्स डे’ पर जानें आपके कौन-कौन से फैवरेट स्टार्स इंजीनियर्स हैं, जानिए इस पोस्ट में



1. कार्तिक आर्यन


चॉकलेटी बॉय की इमेज वाले हॉट शॉट हीरो कार्तिक आर्यन फिल्मों में आने के पहले अपनी इंजिनयरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। उन्होंने नयी मुंबई के डी वाय पाटिल इंजीनियरिंग कॉलेज से बायोटेक्नोलॉजी की पढ़ाई की है।

2. तापसी पन्नू


अपने ऑफबीट रोल्स के लिए जाने वाली फेमस हीरोइन तापसी पन्नू साउथ इंडस्ट्री से बॉलीवुड में स्ट्रगलिंग करियर के साथ शुरुआत की है। बहुत कम लोग है जो ये बात जानते हैं कि तापसी ने गुरु तेग बहादुर कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट हैं। वाकई सॉफ्टवेयर फील्ड से बॉलीवुड का सफर तापसी के लिए यादगार रहा है।

3. सोनू सूद


कोरोना संकटकाल में आम लोगों के लिये मसीहा बनेसोनू सूद नागपुर के फेमस कॉलेज यशवंत राव चव्हाण Ycce कॉलेज से पासआउट हैं। इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर की डिग्री वाले सोनू बॉलीवुड के मोस्ट टैलेंटेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

4. सुशांत सिंह राजपूत

Tv इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुके सुशांत बुलंद सितारे लेकर बॉलीवुड में ‘काई पो चे’ फ़िल्म से डेब्यू किया, लेकिन किस्मत को कुछ और मंज़ूर था, 2020 में उनकी मृत्यु कॉन्ट्रोवर्सी बन गयी। इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम AIEEE में रैंक होल्डर सुशांत दिल्ली यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग स्टूडेंट थे।

5. कृति सेनन

हाल ही में ‘मिमी’ फ़िल्म से अपनी अलग पहचान बनाने वाली हाई टेड एक्ट्रेस कृति सेनन बॉलीवुड की टॉप हीरोइन हैं। ये भी फिल्मों में आने से पहले इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है।

6. आर माधवन

‘रहना है तेरे दिल में’ ‘तनु वेड्स मनु’ जैसे एंटरटेन करने वाली फुल पैकेज मूवी में आर माधवन नज़र आ चुके हैं। साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम माधवन कोल्हापुर महाराष्ट्र के इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। माधवन ने  मेकेनिकल फील्ड में डिग्री ली है।

Read Also  तांडव के निर्माता-निर्देशक से बात करने मुंबई पहुंची लखनऊ पुलिस

7. विक्की कौशल

‘हाऊज़ द जोश’ बॉय विक्की कौशल बी टाउन के उभरते सितारे हैं। फिल्मों में आने से पहले विक्की ने भी इलेक्ट्रॉनिक्स एन्ड टेलिकम्युनिकेशन में इंजीनियर की डिग्री ली है।

8. रितेश देशमुख

कॉमेडी से लेकर एक्शन, रोमैंस से लेकर ड्रामा जॉनर की सारी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके रितेश ने बॉलीवुड में एंट्री से पहले आर्किटेक्ट इंजीनियर की पढ़ाई पूरी की है।

9. नागार्जुन

आपकों पता है फैमस साउथ इंडियन एक्टर जिन्होंने बॉलीवुड में भी कई हिट फिल्में दी है – अक्किनेनी नागार्जुन ने गिंडी(चन्नई) से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और पूर्वी मिशिगन विश्वविद्यालय, संयुक्त राज्य अमेरिका से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री प्राप्त की।

10. रितु वर्मा

टॉलीवुड की इस मशहूर और बेहद खूबसूरत अभिनेत्री ने मल्लारेड्डी इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने ‘अनुकोकुंड’ नामक एक लघु फिल्म में अभिनय किया, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला अभिनेता का पुरस्कार दिलाया। हालाँकि उन्होंने 2013 की फिल्म ‘प्रेमा इश्क काधल’ से अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत की, ऐक्ट्रेस ने विजय देवरकोंडा अभिनीत फिल्म ‘पेली चोपुलु’ से प्रसिद्धि हासिल की, जहाँ उन्हें एक सख्त लड़की के रूप में देखा गया था, उसके बाद, पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अगली बार ‘चीन’, ‘ध्रुव नचतिराम’ और ‘कन्नुम कन्नुम कोल्लैयादिथल’ फिल्मों में दिखाई देंगी।

11. वेनेला किशोर


कौन अनुमान लगा सकता था कि टॉलीवुड का बड़ा कॉमेडियन आदमी पेशे से इंजीनियर हो सकता था? वेनेला किशोर ने फेरिस राज्य विश्वविद्यालय में भाग लिया, जहाँ उन्होंने कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। फिल्म में आने से पहले, कॉमेडियन ने अमेरिका में एक सॉफ्टवेयर क्वालिटी इंजीनियर के रूप में काम किया। रोम-कॉम ‘वेनेला’ में प्रदर्शन करते समय उन्हें अपनी असली कॉलिंग मिली, जहां उन्होंने यूएसए के एक विश्वविद्यालय के छात्र के रूप में अभिनय किया। कम ही लोग जानते हैं कि किशोर एक ऐसे निर्देशक भी हैं, जिन्होंने ‘वेनेला 1 1/2’ और ‘जफ्फा’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

Read Also  लता मंगेश्कर बोलीं- हमारी कभी मुलाकात नहीं हुई, लेकिन 'धोनी' के किरदार के लिए उन्हें कभी नहीं भूल सकती

12. कार्थी

कार्थी ने क्रिसेंट इंजीनियरिंग कॉलेज, वंडालूर, चेन्नई से मेक. इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने बिंघमटन विश्वविद्यालय, न्यूयॉर्क में औद्योगिक इंजीनियरिंग में मास्टर ऑफ साइंस की उपाधि प्राप्त की।

13. जमशाद सेथिरकथ

जमशाद सेथिरकथ, जिन्हें उनके फिल्मी नाम आर्य से जाना जाता है, वंडालूर, चेन्नई के क्रिसेंट इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

14.पृथ्वीराज सुकुमारन

तमिल में काना कंडेन, पारिजातम और रावणन जैसी फिल्में करने वाले पृथ्वीराज सुकुमारन ने ऑस्ट्रेलिया में तस्मानिया विश्वविद्यालय में सूचना प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री के लिए अध्ययन किया।

15. शंकर महादेवन

प्रसिद्ध गायक शंकर महादेवन ने नवी मुंबई के रामराव आदिक प्रौद्योगिकी संस्थान से कंप्यूटर साइंस में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। फिल्मों में आने से पहले वे Oracle के लिए एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम कर चुके हैं।

16. जितेंद्र कुमार

वायरल फीवर वीडियो के पोस्टर बॉय होने से लेकर, आयुष्मान खुराना के ऑपोजिट शुभ मंगल ज्यादा सावधान में बड़ा बॉलीवुड ब्रेक पाने से लेकर हिट वेब सीरीज पंचायत में मुख्य भूमिका निभाने तक, जितेंद्र कुमार ने एक लंबा सफर तय किया है और उनकी सफलता की कहानी उन सभी के लिए आशा को परिभाषित करती है। जो अभिनेता बनने की ख्वाहिश रखते हैं। लेकिन यह सब शुरू होने से पहले, जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू भैया, IIT, खड़गपुर में सिविल इंजीनियरिंग के छात्र थे। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने खुलासा किया कि वह आईआईटी की तैयारी के लिए कोटा गए थे। दिलचस्प बात यह है कि अभिनेता ने कोटा फैक्ट्री नामक एक वेब श्रृंखला में भी काम किया है, जिसकी कहानी कोटा के कोचिंग सेंटरों में आईआईटी के उम्मीदवारों और उनके जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है।

Read Also  सिर्फ ढाई साल में क्या और कितनी तस्वीर बदली जिले की

17. अनिल कुंबले

एक स्पिन गेंदबाज के रूप में अनिल कुंबले का करियर सबसे सफल करियर में से एक था। क्रिकेटर बनने से पहले जंबो ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री पूरी की है।

ऐसे ही BTown की अन्य खबरों को जानने के लिए हमसे जुड़े रहें।

Share The News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

CLICK BELOW to get latest news on Whatsapp or Telegram.

 





कुम्हारी: मोबाइल दुकान में बंदूक दिखाकर की गयी लूटपाट, व्यापारी वर्ग में भय का माहौल बना

By Reporter 5 / October 24, 2021 / 0 Comments
कुम्हारी, पूनम ऋतु सेन। छत्तीसगढ़ में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं, आज शाम को कुम्हारी क्षेत्र में लूटपाट की वारदात घटित हुई है। जानकारी के अनुसार यह घटना करीब 7 बजे स्टेशन चौक कुम्हारी में...

Ekhabri धर्मदर्शन विशेष: करवाचौथ व्रत खोलने में चाँद ने व्रतहारियों को सताया, कपल्स ने शेयर की अपनी स्टोरीज

By Reporter 5 / October 24, 2021 / 0 Comments
पूनम ऋतु सेन, ekhabri विशेष। आस्था, श्रद्धा, परम्परा, विश्वास व सौभाग्य से जुड़ा महापर्व करवाचौथ रविवार को मनाया गया। हिन्दू धर्म का यह पावन पर्व कार्तिक महीने का पहला त्यौहार है, इस दिन महिलाएं अपने पतियों की लंबी उम्र की...

प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त न मिलने और कर्ज में डूबे रहने के कारण युवक ने लगायी फाँसी

By Reporter 5 / October 24, 2021 / 0 Comments
रायपुर, पूनम ऋतु सेन।विगत बुधवार प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त न मिल पाने और कर्ज की रकम ना चुका पाने के कारण एक व्यक्ति ने जंगल में जाकर फांसी लगा ली। यह घटना गुरुर विकासखंड के ग्राम पंचायत कोचवाही...

इस वर्ष बन रहा है करवाचौथ में विशेष संयोग, मिलेगा सूर्यदेव से दीर्घायु का आशीर्वाद, जानें कब है शुभ मुहूर्त

By Reporter 5 / October 23, 2021 / 0 Comments
पूनम ऋतु सेन, EKhabri धर्मदर्शन। हिंदू धर्म में अनेकों व्रत और त्यौहार मनाए जाते हैं। इन्हीं में से एक बेहद ही पावन व्रत है करवा चौथ का व्रत। इस व्रत को सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना...

एसीबी के शिकंजे में चार भ्रष्टाचारी: बेमेतरा के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, सूरजपुर में स्कूल प्रिंसिपल और दुर्ग में पटवारी सहित दो किया गिरफ्तार

By Rakesh Soni / October 26, 2021 / 0 Comments
रायपुर/दुर्ग/बेमेतरा। छत्तीसगढ़ में सोमवार को कई जिलों में एसीबी ने कार्रवाई की। इस दौरान बेमेतरा में पदस्थ मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर दीनदलयाल जायसवाल सहित सूरजपुर में स्कूल प्रिंसिपल और दुर्ग में पटवारी व उसके एक सहयोगी को...

ससुर ने बेटी की शादी से पहले मांगी भावी दामाद के वीर्य की जांच रिपोर्ट

By Reporter 1 / October 27, 2021 / 0 Comments
शादी-विवाह से पहले आमतौर पर वर-वधू की कुंडली का मिलाने की परंपरा रही है। मगर अब कई लोग थैलेसीमिया, एचआइवी, हेपेटाइटिस बी, हेपेटाइटिस सी की जांच भी करा रहे हैं। बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक व्‍यक्ति तो इससे भी...

WhatsApp स्टेटस के लिए यह नया फीचर, आपसे गलती होने पर आएगा काम

By Reporter 1 / October 25, 2021 / 0 Comments
वाटसएप ने फिर अपने प्लेटफॉर्म पर नया फीचर जोड़ा है। यह नया मैसेजिंग ऐप तस्वीरें एडिट करने के लिए Undo और Redo बटन पर काम करने वाला है। कंपनी WhatsApp Status  के लिए एक नया Undo बटन ला रही है।...

प्याज से फैल रही नई बीमारी, 650 से ज्यादा लोग संक्रमित

By Reporter 1 / October 27, 2021 / 0 Comments
दुनियाभर के लोग कोरोना से परेशान थे। कोरोनारोधी वैक्सीन लगने से लोगों को कुछ राहत मिली है। इस बीच एक नई बीमारी ने दस्तक दी है। इस बीमारी का संबंध साल्मोनेलोसिस बैक्टीरिया से है, जो संभवतः खराब और कच्चा प्याज...

कोरोनारोधी रूस की वैक्सीन स्पूतनिक-वी HIV का खतरा, लगी रोक

By Reporter 1 / October 25, 2021 / 0 Comments
रूस की कोरोनारोधी वैक्‍सीन स्पूतनिक-वी के इसतेमाल से HIV का खतरा सामने आया है। इसके बाद नामीबिया ने स्पूतनिक-वी के इस्तेमाल पर रोक लगाने का फैसला लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। गौर हो कि कुछ समय...

आज का राशिफल

By Reporter 1 / October 22, 2021 / 0 Comments
मेष राशि : आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आज आप कुछ धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका आपको आगे चलकर लाभ भी अवश्य मिलेगा, अगर आप किसी व्यापार को करते हैं, तो...