शौर्य चक्र विजेता बलविंदर की हत्या, घर में घुस कर पिस्टल से हमला

पंजाब में आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला करने वाले कॉमरेड बलविंदर सिंह की तरनतारन में उनके घर में ही घुसकर 2 अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। यह हमला आतंकी है या फिर कुछ और अभी तक पुलिस कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

बलविंदर सिंह के भाई रंजीत सिंह ने संदेह जताया है कि यह हमला आतंकी भी हो सकता है। उनकी सुरक्षा भी कुछ समय पहले वापस ले ली गई थी, जिसका बलविंदर सिंह ने विरोध भी किया था। एक साल पहले उन पर अज्ञात लोगों ने हमला भी किया था।

बलविंदर सिंह घर के समीप ही एक स्कूल भी चलाते थे। घटना की जानकारी मिलने के बावजूद पुलिस आधा घंटा देर से पहुंची। हालांकि घटनास्थल के पास ही पुलिस थाना भिखीविंड है। फिलहाल, डीएसपी राजबीर सिंह मौके पर पहुंच चुके थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पंजाब में जब आतंकवाद चरम सीमा पर था तो कॉमरेड बलविंदर सिंह ने आतंकियों का बहुत बहादुरी से मुकाबला किया था। उन पर करीब 20 बार बड़े हमले हुए और हर बार बलविंदर सिंह ने आतंकियों को लोहे के चने चबवाए। कॉमरेड बलविंदर सिंह ने हैंड ग्रेनेड और रॉकेट लांचरों के साथ हमला करने वाले कई आतंकियों को मार गिराया था। इसके बदले उन्हें 1993 में राष्ट्रपति की ओर से शौर्य चक्र से नवाजा गया था। उनके जीवन पर कई टेली फिल्में भी बनी थीं। कॉमरेड बलविंदर शौर्य चक्र विजेता थे। परिवार को संदेह है कि यह आतंकी अटैक भी हो सकता है।

Share The News
Read Also  जानिए- उस Parle-G के बारे में जो कोरोना के बुरे दौर में खूब बिका, जमकर मुनाफा कमाया

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of