सालभर से फ्रिज में रखे नूडल खाने से एक परिवार के नौ लोगों की मौत

चीन के लोग नूडल बडे चाव से खाते हैं। वहां के लोगों को यह इतना अधिक पसंद है कि कई बार पेट भरने पर यह सोच कर फ्रिज में रख देते हैं कि बाद में खा लेंगे। इस चक्‍कर में यहां के एक परिवार ने एक साल पहले नूडल फ्रिज में रख दिया था। इसे खाने से फूड पॉयजनिंग से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्रिज में करीब एक साल से पुराने नूडल्स रखे हुए थे, जिसे खाने के बाद लोग बीमार पड़ गए। फ्रिज में लंबे वक्त से रखे नूडल्स से परिवार ने नूडल सूप तैयार किया था। नूडल्स खाने के कुछ घंटे बाद लोग बीमार पड़ गए। हालांकि,  ब्रेकफास्ट के मौके खाने के लिए कुल 12 लोग जमा थे।

जहरीला खाना खाने की घटना पांच अक्टूबर की है। 10 अक्टूबर को सात लोगों को मृत घोषित कर दिया गया था। आठवें शख्स की मौत दो दिन के बाद हुई। पीड़ित परिवार उत्तरी पूर्वी चीन के हेलोंगजिआंग में रहता था। घटना के बाद चीन के हेल्थ कमिशन ने राष्ट्रीय चेतावनी जारी की है और लोगों ने फरमेंटेड आटे से बने खाने से परहेज करने की सलाह दी है।

नूडल्स खाने के बाद बीमार लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। तीन लोगों ने उस दिन अजीबोगरीब स्वाद की वजह से नूडल खाने से मना कर दिया था जिससे उन तीनों की जान बच गई।

Share The News
Read Also  नेपाल में सियासी घमासान, प्रधानमंत्री ओली ने कुर्सी जाती देख भारत पर लगाया ये फर्जी आरोप!

Get latest news on Whatsapp or Telegram.