पाक सेना प्रमुख यह सुनकर कांप गए थे ‘भारत हमला करने वाला है’, डर से थी अभिनंदन की रिहाई

गत 2019 में भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई लेकर भारत के सख्त रुख पर पाकिस्तान की सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद ने आश्‍चर्यजनक खुलासा किया है। इस खुलासे से पाकिस्तान की राजनीति बडा तूफान आ सकता है। इस सांसद ने बताया कि अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार बैठा है। यह सुनकर मीटिंग में मौजूद पाक सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के पैर कांपने लगे थे। इसके बाद इमरान खान सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला लिया था।

पाकिस्तानी संसद नेशनल असेंबली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के नेता अयाज़ सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने विंग कमांडर वर्तमान को रिहा नहीं किया, तो भारत पाकिस्तान पर रात 9 बजे तक हमला कर देगा। पीएमएल-एन नेता ने बताया कि शाह महमूद कुरैशी ने संसदीय नेताओं की इस बैठक में पीपीपी और पीएमएल-एन के नेता और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा भी शामिल थे।

उन्होंने कहा, “मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी बैठक में थे, जिसमें इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा कमरे में आए तो उनके पैर काँप रहे थे और उन्हें पसीना आ रहा था। विदेश मंत्री ने कहा था, अभिनंदन वर्तमान को जाने दीजिए,  नहीं तो रात 9 बजे तक भारत हमला करने वाला है।”

पाकिस्तान के एक अखबार ने सांसद सादिक के हवाले से लिखा है कि तब विपक्षी सांसदों ने कहा था कि विंग कमांडर वर्तमान सहित सभी मुद्दों पर सरकार का समर्थन किया है, लेकिन अब आगे समर्थन नहीं कर पाएंगे।

Share The News
Read Also  भारत-चीन तनाव पर अमेरिका का बड़ा बयान, कहा- दुनिया को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है चीन

Get latest news on Whatsapp or Telegram.