आज का राशिफल 17 जून राशिफल 2020

मेष- आज के दिन आपको ग्रहों की सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी. कर्मक्षेत्र में कार्य को लेकर नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, इसे खुश होकर लेना चाहिए. व्यापार के मामले में नई योजनाएँ बना सकते हैं, आपके साथी आपकी योजनाओं को लागू करने के लिए आपका साथ देंगे. ग्राहकों से अपना बकाया धन मांग सकते हैं, जिससे व्यवसाय में चल रही आर्थिक समस्या से कुछ राहत मिलेगी. हो सकता है दिन के अंत तक आपको स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़े. रात को जल्दी सोना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा. पारिवारिक वातावरण सुखद रहने वाला है. संतान के व्यवहार पर ध्यान दें.

 

वृष- आज के दिन मन किन्हीं कारणों से चिंतित हो सकता है. कानूनी मामले में बचकर रहना होगा. साथ ही सरकारी नियमों का पालन करें क्योंकि नियमों का उल्लंघन करना बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो कार्यों में आपकी परफॉर्मेंश देखकर उच्चाधिकारी और बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे. व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा, वर्तमान समय को देखते हुए अधिक निवेश करने से बचना चाहिए. दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें, क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कुछ कमजोर चल रहे हैं. पारिवारिक विवादों में खुद को इन्वॉल्व न करें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं.

 

मिथुन- आज के दिन प्रसन्न रहें, कुछ रचनात्मक कार्यों को करने में दिन लग सकता हैं, जिससे जीवन शैली में सुधार होगा. कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ ताल-मेल बेहतरीन होगा, साथ ही वह आपके कार्य में भी सहयोग करेंगे. व्यापारी वर्ग संपत्तियों में निवेश करने की योजना बना सकते हैं, आज की गयी प्लानिंग सफल होगी जो भविष्य में लाभ के रूप में सामने आएगी. आज स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर थोड़ा सजग रहें. साथ ही जिनको स्किन से रिलेटेड प्रॉब्लम चल रही है उनकी परेशानियां कुछ बढती हुई नजर आएगी. परिवार में किसी वृद्ध का स्वास्थ्य बहुत खराब हो तो उनका हालचाल लें.

 

कर्क- आज के दिन कर्मक्षेत्र पर अधिक ध्यान देना चाहिए, वहीं मन भी कुछ उसी ओर लगता हुआ नजर आएगा. ग्रहों का आशीर्वाद आपका ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है. ऑफिशियल कार्य को बढ़ाने के लिए बॉस से मीटिंग हो सकती है. व्यावसायिक साझेदार के साथ विवाद सुलझने की संभावना है. छात्रों की स्थिति बेहतर होगी, किसी सहपाठी की मदद से जटिल विषयों को समझने में भी सक्षम होंगे. सेहत में डाइट और व्यायाम पर ध्यान दें, कार्य और आराम में सन्तुलन बना कर चलना होगा. जीवनसाथी के साथ अहंकार के टकराव से बचें, अन्यथा बेवजह रिश्तों में तनाव हो सकता है.

Read Also  आज का राशिफल 18 मई राशिफल 2020

 

सिंह- आज के दिन सभी के साथ विनम्र रहें, आपकी सलाह से दूसरों की समस्याओं का समाधान होगा. बड़े निवेश करने से बचें खासकर शेयर मार्केंट में पैसा लगाने से बचना होगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता हाथ लग सकती है, वहीं दूसरी ओर रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे.  व्यापारियों को गलत फैसले के चलते नुकसान उठाना पड़ सकता है, इस ओर सचेत रहें. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, उनको वर्तमान समय में अपने कमजोर विषयों पर ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. संध्या के समय सपरिवार भगवत् भजन करें, साथ ही आरती अवश्य करें. भोग लगाना भी उत्तम रहेगा.

 

कन्या- आज के दिन मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो कार्य करने को लेकर दिमाग में नये-नये आइडिया आएंगे. इन अवसरों को भुनाना होगा, जो आपके कार्य को सरल बनाएँगे और सीनियर से प्रशंसा भी दिला सकते हैं. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे लाभ हाथ लग सकते हैं. हेल्थ में  यदि आपको आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूले. अन्यथा दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, आज अपने पुण्यों को बढ़ाना है, क्षमतानुसार किसी ज़रूरतमंद की आर्थिक रूप से सहायता करें. असहाय लोगों के लिए खाने- पीने  की व्यवस्था करा सकते हैं.

 

तुला- आज के दिन का सद्पयोग करते हुए एक अच्छी जीवन शक्ति और स्वास्थ्य का आनंद लें. ऑफिशियल कार्यों  को पूरा करने के लिए तनाव लेने के बजाय आनंद लेते हुआ कार्य को निपटाना होगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास करेंगे, उसमें सफलता मिलने की संभावना है. स्टेश्नरी से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होता दिखाई दे रहा है. आज तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें, वहीं दूसरी ओर खाने में ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करें. जीवनसाथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा.

Read Also  आज का राशिफल

 

वृश्चिक- आज के दिन सुख-सुविधाओं के प्रति आकर्षित रहेंगे. वहीं एक बात का ध्यान भी रखना होगा की अपनी लग्जीरीयस के लिए कर्ज लेने से बचना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बना कर रखें. लापरवाही आपको साजिश का शिकार बना सकती है, साथ ही बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरे कार्यों व संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, मामूली समस्या होने पर भी अनदेखा करना मुश्किलों में डाल सकता है. परिवार के साथ कोई मनोरंजन वाले कार्य या गेम खेल सकते हैं. नये रिश्ते की बात चल सकती है.

 

धनु- आज के दिन आपको नकारात्मक विचारों से बचना होगा, हठी स्वभाव और अहंकार आपको निर्णय लेने से पीछे धकेलने वाला है. क्रोध में आ कर किसी को ऐसी बात न बोले जिससे संबंध खराब हो जाए. ऑफिशियल कार्यों में उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी, जिससे आपको कार्य पूर्ण करने में मदद मिलेगी. व्यापारियों को पैतृक संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए, नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में बिल्कुल भी आलस्य न करें. सेहत में आपके लिए शारीरिक रूप से समय ठीक नहीं चल रहा है, इसलिए आज अधिक सचेत रहें. पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. भाई-बहनों के साथ समय बिताएं.

 

मकर- आज के दिन सुनहरे भविष्य के सपने देखने में समय खराब न करें, बल्कि भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहिए. वहीं दूसरी ओर यदि आपका पैसा फंसा हुआ था, वह आज वापस मिल सकता है. इस ओर प्रयास जारी रखने होंगे. ऑफिशियल कार्य के दम पर विरोधियों का मुंह बंद कर देंगे. व्यापारिक मामलों में अच्छा मुनाफ़ा हाथ लगेगा. विद्यार्थी वर्ग अपने पढ़ाई पर अधिक ध्यान दें, लक्ष्य से भटक सकते हैं. स्वास्थ्य में अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने पर ध्यान दें. मित्रों से संपर्क बनाएं रखें अगर काफी दिनों से उनसे बात नहीं हुई है तो आज फोन कर उनका हाल-चाल लें.

Read Also  आज का राशिफल

 

कुम्भ- आज का दिन आपके लिए लाभकारी हो सकता है. वहीं पिछले दिनों में चल रही परेशानियों से इजाफा होता भी दिखाई दे रहा है. आज  बॉस की निगाह आपके व्यवहार पर है इसलिए, हो सकता है कि आपका काम अच्छा हो लेकिन यदि व्यवहार ठीक नहीं होगा तो भी नौकरी पर संटक रहेगा. व्यापारी वर्ग रुकी हुई योजनाओं को प्रारम्भ कर सकते हैं. मेहनत का प्रतिफल मिलने की पूर्ण संभावना है, जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. आज गरीष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए, हल्का व सुपाच्य भोजन करना ही उत्तम रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अचानक स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है.

 

मीन- आज के दिन आप सुस्त महसूस कर सकते हैं, हो सकता है इसका कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो. विचारों का आदान-प्रदान आपको थका सकता है. वहीं दूसरों के विवादों में फंसने से बचें. सामाजिक गतिविधियों में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है. बॉस के दिल में जगह बनानी होगी, क्योंकि आपकी उन्नति बिना उनकी कृपा के नहीं होगी. व्यवसाय में हानि की आशंकाएं बनी हुई है, इसलिए व्यवसाय में निवेश न करें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. सेहत में दवाओं का प्रयोग करने से पहले उसकी एक्सपॉयरी डेट अवश्य देख लें. ग्रहों की नकारात्मक स्थितियाँ घरेलू सामंजस्य को प्रभावित कर सकती हैं.

Share The News




CLICK BELOW to get latest news on Whatsapp or Telegram.

 


adhikari

पहले पीली, फिर गुलाबी और अब सूट में दिखी हसीन पोलिंग ऑफिसर

By Rakesh Soni / April 18, 2024 / 0 Comments
छिंदवाड़ा -कई चुनावों में सुर्खियां बटोरने वाली हसीन पोलिंग ऑफिसरों ने एक बार फिर लोकसभा चुनावों से पहले ग्लैमर का तड़का लगाया है। पहले पीली साड़ी, फिर पिंक साड़ी, काला चश्मा लेकन सोशल मीडिया पर धमाल मचाने वाली पोलिंग आफिसर...
IMG 20240418 WA0018

अशोका बिरयानी होटल में बड़ा हादसा, दो कर्मचारियों की हुई मौत

By Sub Editor / April 18, 2024 / 0 Comments
  तेलीबांधा थाना इलाके के रायपुर-महासमुंद हाइवे पर स्थित अशोका बिरयानी होटल में बड़ा हादसा सामने आया हैं। यहाँ काम करने वाले दो कर्मचारियों की गटर में दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई हैं। (Two employees died in Ashoka...
IMG 20240421 WA0008

शादी का प्रलोभन देकर बनाया शारीरिक संबंध…फिर जो हुआ,डॉक्टर की करतूत जान रह जाएंगे दंग…!!

By Sub Editor / April 21, 2024 / 0 Comments
  कोंडागांव | जिले में एक डॉक्टर ने शादी करने और नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवती से रेप किया है। पिछले 5 सालों से वह लगातार युवती का शारीरिक शोषण कर रहा था। ढाई लाख रुपए नगद और सोने...
WhatsApp Image 2024 04 19 at 11.49.08 AM

रिश्ते शर्मसार : 2 सालों तक अपनी ही सगी बेटी से हवस बुझाता रहा पिता…ऐसे हुआ खुलासा

By Sub Editor / April 19, 2024 / 0 Comments
जिले के राजपुर थाना क्षेत्र में एक इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। हवस के पुजारी पिता ने अपने पत्नी की मौत के बाद सगी बेटी से ही बलात्कार की घटना को अंजाम दे रहा था...
IMG 20240420 WA0006

अशोका बिरयानी सेंटर के सभी ब्रांच पर लगा ताला…प्रबंधन पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज..जानिए पूरा मामला 

By Sub Editor / April 20, 2024 / 0 Comments
  रायपुर की अशोका बिरयानी सेंटर के दो कर्मचारियों की गटर में सफाई के दौरान मौत होने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. सेंटर के कर्मचारियों द्वारा पत्रकारों से बदसलूकी पर पुलिस की कार्रवाई के बाद जिला प्रशासन...
ashoka

अशोका बिरयानी में लगा ताला

By Rakesh Soni / April 19, 2024 / 0 Comments
रायपुर। अशोका बिरयानी सेंटर के दो कर्मचारियों की गटर की सफाई के दौरान हुई मौत और उसके बाद सेंटर के कर्मचारियों द्वारा पत्रकारों से की गई बदसलूकी पर कार्रवाई हुई है. उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि मामले की...
IMG 20240421 WA0014

Breaking News: राज्य में बढ़ती गर्मी से मिली बच्चों को राहत, स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा

By Sub Editor / April 21, 2024 / 0 Comments
  रायपुर: प्रदेश में चिलचिलाती धूप और गर्म हवा से जन-जीवन बेहाल है। पारा 42 डिग्री के पार चला गया है। स्कूली बच्चों पर मौसम की सबसे अधिक मार पड़ रही है। इसी के बीच स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों...
IMG 20240420 WA0009

एक ही दिन राजनांदगांव में योगी आदित्यनाथ और प्रियंका गांधी गरजेंगे…आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की भी हो रही इंट्री

By Sub Editor / April 20, 2024 / 0 Comments
  राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है. इसके पहले प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. 21 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां भाजपा...
IMG 20240421 WA0017

भूपेश से सवाल करती प्रियंका गांधी का कार्टून बीजेपी ने किया वायरल

By Sub Editor / April 21, 2024 / 0 Comments
  प्रियंका के दौरे को लेकर भाजपा ने के कार्टून पोस्ट भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री और भूपेश बघेल नज़र आ रहे हैं। इस पोस्ट में अधिवेशन के दौरान प्रियंका के लिए बिछाई गई गुलाब...
actress

टीवी अभिनेत्री हुई हादसे का शिकार, बाजू की हडिड्यां टूटीं

By Reporter 1 / April 20, 2024 / 0 Comments
टीवी अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी हादसे का शिकार हो गई हैं। इस हादसे में दिव्यांका की बाजू की दो हड्डियां टूट गई हैं और वह फिलहाल कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं। उनके पति विवेक को दिव्यांका के एक्सीडेंट की खबर मिली...

Leave a Comment