आज का राशिफल 25 मई राशिफल 2020

Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (1)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (1)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (2)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (2)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (3)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (3)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (4)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (4)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (5)
Website Advt. - Chhattisgarh Tourism (5)
previous arrow
next arrow

मेष- आज के दिन दिमाग लाभ के प्रति सजग रहने वाला है या यूं कहें कि ग्रहों कि स्थितियां लाभ दिलाएगी. कर्मक्षेत्र में पूरी एनर्जी लगानी चाहिए. आज सभी जगह से अपने आपको डिफोक्स करें, परिणाम स्वरूप अच्छे रिजल्ट जल्दी ही मिलेंगे. जो लोग पिता के सहयोग से नया व्यापार शुरु करना चाहते हैं तो उन्हें पिता के लिए गए निर्णय पर भरोसा रखना होगा. स्किन का ख्याल रखना चाहिए वहीं दूसरी ओर लेट भोजन करने से बचें. यदि किसी परिचित या रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब है, तो उनका हालचाल लें. यदि उन्हें किसी मदद की आवश्यकता हो तो अपनी क्षमतानुसार मदद भी करें.

वृष – आज के दिन दूसरों की उन्नति देखकर मन में ईर्ष्या भाव का आना,  आपके लिए कदापि उचित नहीं है. ऑफिस में काम को पूरा करने के लिए मेहनत के साथ-साथ टाइम मैनेजमेंट भी करना है क्योंकि समय निकल जाने के बाद कार्य पूरा भी हो जाए, तो उसका कोई औचित्य नहीं है. व्यापारियों के पहले किये हुए निवेश वर्तमान समय में अच्छा मुनाफा देने की स्थिति में हैं. विद्यार्थियों को अपनी पुस्तकें, नोट्स एवं अन्य सामग्री बहुत संभालकर रखनी चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके द्वारा की गयी मेहनत पर पानी फेर सकती है. मानसिक रूप से प्रसन्न रहें. दांपत्य जीवन में प्रसन्नता और प्रफुल्लता बनाए रखें.

मिथुन- आज दिन के  शुरुआत में कार्य को लेकर तनाव की स्थिति रहेगी, लेकिन धैर्य रखते हुए शांत मन से कार्य करना चाहिए, क्योंकि शाम तक स्थितियाँ ठीक होती नजर आ रही है. ऑफिस में जो भी कार्य सौंपे जाएं, उनको पूरी तल्लीनता के साथ करें, काम में थोड़ी सी भी लापरवाही से बॉस का मूड खराब हो सकता है. व्यापारियों को दूसरों की देखा-देखी में माल स्टोर करने से बचना चाहिए, आवश्यकतानुसार ही माल स्टोर करें. स्वास्थ्य के साथ आपको स्वच्छता पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति किसी भी प्रकार का इंफेक्शन करा सकती है. परिवार के साथ उल्लास करने का समय है.

कर्क- आज के दिन चुनौती का डटकर मुकाबला करना होगा, जिसमें आपकी विजय होगी. मुकाबला करने में ज्ञान की आवश्यकता पड़ेगी, इसलिए संबंधित पुस्तकों के माध्यम से ज्ञानार्जन करते चलें.  सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करने वालों को कार्य के प्रति सजगता बनाए रखनी होगी. व्यापार को बढ़ाने में किसी पर अधिक भरोसा करना, आर्थिक नुकसान का कारण बन सकता है. वहीं दूसरी ओर ग्रहों की स्थितियां पुराने किए गए निवेश से लाभ दिलाने वाली है. स्वास्थ्य में मांस पेशियों के दर्द को लेकर परेशान रहेंगे. जीवनसाथी के साथ ताल-मेल बना कर चलें, साथ ही दिल की बात भी साझा कर सकते हैं.

Read Also  आज का राशिफल 26 जून राशिफल 2020

सिंह – आज के दिन अपने को काफी एक्टिव रखना होगा घर हो या बाहर सभी कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. समाज सेवा से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी या यूं कहें कि कई लोगों का सहयोग करना पड़ेगा. मीटिंग के दौरान कार्य में आ रही मुश्किलों को लेकर बॉस से चर्चा करें, महत्वपूर्ण सुझाव मिलने की संभावना है. जो लोग दवा से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको नए कंपनी की दवाई लेने से पहले उसकी जांच पड़ताल अवश्य कर लेनी चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से हड्डियों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहे हैं कैल्शियम युक्त भोजन का सेवन करें. छोटी बहन का ख्याल रखें.

 

कन्या- आज के दिन आपको कठोर मेहनत करनी है. जो भी हृदय में भार है उसको दर किनार करते हुए केवल कार्य पर ही फोकस करें. क्रोध को कार्य से अलग रखना ही आपके लिए बेहतर साबित होगा. ऑफिस में टेक्नॉलजी का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी क्योंकि कार्य के साथ-साथ खुद को अपडेट करना भी जरूरी है. व्यापारियों को अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहिए बजाय दूसरों की बातों पर क्योंकि यह आपको तनाव दे सकती हैं. जिसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है. यदि आपका कोई मित्र नशे से ग्रसित है, तो आप उसका मार्गदर्शन कर नशा छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें.

तुला- आज के दिन ऑफिस में काम को लेकर अधिक भार रहने वाला है. जिसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए. आपके द्वारा किया गया कठोर परिश्रम बॉस को प्रसन्न करेगा. जो लोग मार्केटिंग या फील्ड वर्क में रहते हैं उनको टार्गेट पूरा करने के लिए अन्य दिनों की भांति अधिक भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको नसों में खिचाव व पीठ के दर्द को लेकर सचेत रहना होगा अधिक देर तक बैठ कर कार्य करते हैं तो योग व व्यायाम करना न भूलें. पिता और बड़े भाई के साथ ताल-मेल बना कर चलें,साथ ही उनका सहयोग भी मिलेगा.

Read Also  आज का राशिफल

वृश्चिक- आज के दिन मन इमोशनल हो सकता है जिसको देखते हुए आपको महत्वपूर्ण डिसीजन लेने से बचना चाहिए. ऑफिशियल डाटा बहुत संभाल कर रखें, डाटा लॉस होने की आशंका है. जो लोग नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, उनको बहुत सोच-समझकर ही कोई प्लानिंग करनी होगी, वहीं दूसरी ओर लाभ को स्थाई न मानते हुए उससे भविष्य की कल्पना करने से बचना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान में मोटे अनाज व फाइवर के बने खाद्य-पदार्थों का अधिक सेवन करें. छोटे भाई कि पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, साथ ही उसका स्वभाव बिगड़ रहा है तो  उस पर भी अंकुश लगाने की आवश्यकता है.

धनु- आज के दिन आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़े चिंतित रह सकते हैं वहीं अपनों का आप पर अधिक भरोसा आने वाली कठिनाइयों से लड़ने की क्षमता देगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए सह-कर्मियों के साथ कंपटीशन अधिक रह सकता है, साथ ही मीटिंग का दौर भी चलेगा जिसमें आपको अपना प्रदर्शन अच्छा रखना होगा. जो विद्यार्थी सिविल की तैयारी कर रहें हैं उन्हें पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. अधिक गर्म मौसम होने के कारण आपको अपने भोजन में तरल पदार्थों की मात्रा बढ़ानी चाहिए. घर के छोटे-छोटे कार्यों की जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है जिसके लिए तैयार रहना होगा.

मकर- आज के दिन आपको लोगों के साथ बहुत अच्छा कम्युनिकेशन बना कर चलना होगा. वहीं ऑफिस के अंदर भी अपने काम में कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल नहीं बनाना चाहिए अन्यथा आपकी वर्क रिपोर्ट खराब हो सकती है. लोहें से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए आज सावधानी के साथ लेन-देन करने का दिन है. आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रोटीन युक्त भोजन का ही सेवन करें,  क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कमजोर चल रहे हैं. ग्रहणीओं को आज घर में अत्यधिक कार्य रहेगा, इसलिए बिल्कुल आलस्य न करें. परिवार में आर्थिक रूप से किसी योजना में मदद करनी पड़ेगी.

Read Also  आज का राशिफल

कुंभ- आज के दिन आपको ऑफिस में प्रैक्टिकल रहते हुए अपने कार्य में कोई भी लापरवाही नहीं करनी है. जो लोग बैंक सेक्टर में कार्यरत है उनको अपने टारगेट पूरे करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी साथ ही व्यापार में बहुत अधिक निवेश करने का अभी समय नहीं है. विद्यार्थी वर्ग ओवरकांफिडेंस में न रहते हुए, विषयों का बार-बार रिवीजन करना होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है, लेकिन आंखों से संबंधित विकार के प्रति अलर्ट रहें. संतान के भविष्य के लिए कुछ निवेश की योजना बनानी चाहिए  जिससे उसके हायर स्टर्डी में काम आए.

मीन- आज के दिन भविष्य को लेकर मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, लेकिन वहीं दूसरी ओर अपनों का सपोर्ट भी भरपूर मिलने वाला है. करियर के लिए दिन व्यस्त पूर्ण रहेगा, कार्यों में आपकी लगन देखकर बॉस कि ओर से सराहना भी मिलेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई से मन कुछ भटक सकता है इसलिए पसंद के विषयों पर ध्यान दें. सेहत में मानसिक टेंसन एवं पेट संंबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहना होगा. जो लोग छुट्टी पर हैं और घर पर रहते हुए भी परिवार को समय नहीं दे रहें हैं, तो आज परिवार को समय दें. ऐसा करने से घर के सदस्यों को प्रसन्नता होगी.

Share The News


CLICK BELOW to get latest news on Whatsapp or Telegram.

 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे कुम्हारी, छत्तीसगढ़ सोनकर समाज के कार्यक्रम में शामिल होने

By Reporter 5 / December 5, 2022 / 0 Comments
रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 5 दिसंबर को कुम्हारी में आयोजित छत्तीसगढ़ सोनकर समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे पुलिस ग्राउंड रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर सुबह 10.20 बजे दुर्ग जिले...

प्रधानमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, कुछ तक लोगों से नहीं मिलेंगे

By Reporter 1 / December 6, 2022 / 0 Comments
दुनिया के कई देशों में कोरोना के मामले में कम होते जा रहे हैं। इसके बावजूद अभी भी कुछ देशों में कोरोना लोगों को अपना शिकार बना रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस कोरोना संक्रमित हो गए हैं।...

सदानंद शाही होंगे शंकराचार्य यूनिवर्सिटी के कुलपति

By Rakesh Soni / December 6, 2022 / 0 Comments
भिलाई। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में हिन्दी विभाग के प्रोफेसर रहे डॉ. सदानंद शाही भिलाई स्थित श्री शंकराचार्य प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के कुलपति होंगे। राज्यपाल अनुसूईया उइके ने सोमवार को उनकी नियुक्ति के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए। प्रोफेसर शाही को 2017...

आईटी पेशेवर जुड़वा बहनों से एक साथ एक ही शख्स की शादी, दूल्हे के खिलाफ केस दर्ज

By Reporter 1 / December 6, 2022 / 0 Comments
महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में मुंबई की जुड़वा बहनों ने एक ही व्यक्ति से शादी कर ली। दोनों बहनें आईटी पेशेवर हैं। जिले के मालशिरस तहसील में यह शादी हुई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। कुछ लोगों...

तेंदुए ने चौकीदार पर किया हमला चौकीदार ने खदेड़ा तो हो गई मौत

By Reporter 5 / December 4, 2022 / 0 Comments
मध्य प्रदेश के दमोह जिले के सगोनी वन परिक्षेत्र के कुम्हारी सहायक परिक्षेत्र के पड़री गांव में तेंदुए ने चौकीदार प्रताप सिंह ठाकुर पर हमला कर दिया इसी दौरान चौकीदार को बचाने के लिए तेंदुए को खदेड़ने का प्रयास किया,...

स्कूली बच्चों के बैग से मिले कंडोम..सिगरेट और शराब

By Rakesh Soni / December 4, 2022 / 0 Comments
बच्चे जब स्कूल जाते हैं तो उनके बैग में किताबों और कॉपियों के अलावा केवल पेन या पढ़ाई से जुड़ी कोई अन्य सामग्री ही रह जाती है, लेकिन हाल ही में आई कुछ रिपोर्ट्स ने लोगों को हैरान कर दिया...

रमन सिंह को लेकर कांग्रेस का ट्वीट-अले ले ले गोलू: लिखा-कहां गई हुंकार और ललकार

By Rakesh Soni / December 9, 2022 / 0 Comments
BJP ने कांग्रेसियों को कहा-मूसलचंद रायपुर-छत्तीसगढ़ में चुनावी साल के बीच हुए उपचुनाव में भाजपा हार गई। ट्विटर पर सुबह से ही कई तरह के पोस्ट नेता कर रहे थे। कुछ ऐसे ट्वीट थे जिन पर जीतने वाले दल ने...

76 प्रतिशत आरक्षण मंजूर, देर रात राज्यपाल को भेजा गया विधेयक

By Reporter 5 / December 3, 2022 / 0 Comments
राज्यपाल सुश्री उइके से मंत्रीमंडल के वरिष्ठ मंत्रियों ने देर रात की सौजन्य भेंट रायपुर। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से देर रात राजभवन में छत्तीसगढ़ मंत्रीमंडल के वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, अमरजीत भगत तथा शिव डहरिया...

IT प्रोफेशनल्स जुड़वां बहनों की एक ही लड़के से शादी: दूल्हे पर केस दर्ज

By Rakesh Soni / December 4, 2022 / 0 Comments
सोलापुर-महाराष्ट्र के सोलापुर में जुड़वां बहनों ने एक ही लड़के से शादी कर ली। शुक्रवार को मालशिरस में यह शादी हुई। दोनों बहनें IT इंजीनियर हैं। वो बचपन से ही दोस्तों की तरह रहीं और आगे भी साथ रहना चाहती...

गुड का आयुर्वेद महत्व, जाने क्यों है लाभकारी

By Reporter 5 / December 4, 2022 / 0 Comments
गुड़ केवल एक खाद्य पदार्थ या चीनी का विकल्प भर ही नहीं है बल्कि इसमें सेहत का खजाना छिपा है। यह एंटी टॉक्सिन का भी काम करता है। रात में गुड़ का सेवन करने से शरीर में मौजूद हानिकारक टॉक्सिन...