आज का राशिफल 28 जुलाई 2020

मेष- आज के दिन स्वभाव में  विनम्रता रखेंगे, तो मुश्किल भरे कामों को बनते देर नहीं लगेगी. बड़े निवेश में धन लगाने का समय नहीं है इसलिए शेयर मार्केट से जुड़े लोग अलर्ट रहें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो जिन लोगों का प्रोमोशन होने वाला था उनको अभी और इंतजार करना होगा. खाद्य पदार्थ के व्यवसाय से जुड़े लोगों को मुनाफा हाथ लग सकता है. हेल्थ में रोगों को लेकर अलर्ट रहें, छोटी से छोटी बीमारी का इलाज तत्काल ही कराए अन्यथा समस्या को बढ़ते देर नहीं लगेगी. परिवार में सभी लोग प्रसन्नचित रहेंगे, वहीं दूसरी ओर कार्यों को पूर्ण करने के लिए एक दूसरे का साथ देंगे.

 

वृष – आज के दिन आप कुछ मामलों में अपनी विचारधारा बदलते नजर आएंगे. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो क्रोध पर काबू रखते हुए गुस्से को कंट्रोल करना है सामने वाले की बात को  महत्व दें. व्यापारियों को व्यापार के लिए नयी योजना बनानी होगी. ग्रहों की स्थितियाँ सफलता दिलाने में सहायक है इसलिए जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनको अधिक पढ़ाई करने की आवश्यकता है. सेहत की बात करें तो अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें अधिक तैलिय पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए. माता-पिता की ओर से कार्य में सहायता मिलेगी, आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा व सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आएगी.

 

मिथुन र आज के दिन मानसिक स्थितियों में कुछ सकारात्मक बदलाव आएंगे साथ ही अच्छी सगंत वाले मित्र  से संपर्क  बने रहें, जो आपको समय आने पर सही मार्गदर्शन देंगे. नौकरी छोड़ने का मन में विचार है, तो इस भावना को तत्काल त्याग दें, भविष्य में स्थितियाँ ठीक होती दिख रही है. व्यापारी वर्ग सचेत रहें, आज हो सकता है बनता हुआ कार्य रुक जाए. हेल्थ में जिन लोगों कि प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है या छोटी समस्या आने पर ही स्वास्थ्य में गिरावट होने लगती हैं, उनको आज अलर्ट रहना होगा. घर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, विशेष तौर पर किचन और टॉयलेट साफ रखें.

Read Also  आज का राशिफल 18 जुलाई 2020

 

कर्क – आज के दिन आपकी विश्वसनीयता को देखकर लोग आप पर अत्यधिक भरोसा करेंगें, वहीं व्यक्तिगत रिश्ते भी मजबूत होते नजर आएंगे. कैरियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में बहुत सहायक रहेगा. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या बिजली से संबंधित कार्य करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. व्यापारिक वर्ग को बड़े निवेशों से आज  बचना चाहिए. सेहत की बात करें तो हड्डियों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इस ओर सचेत रहें. बहन के स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता रहेगी और दवाइयों का खर्च भी थोड़ा बढ़ सकता है, घर में पानी से संबंधित चीजें खराब है तो उसे ठीक करवा ले.

 

सिंह – आज के दिन दूसरों से मदद लेने से पहले आवश्यकता को समझें, बिना सोचे-समझे सहायता न लें. नौकरी यदि परिवर्तन करना चाहते हैं तो समय उपयुक्त है, वहीं दूसरी ओर ऑफिस में निम्न स्तर के सहकर्मी आप के विरुद्ध कोई कार्य कर सकते हैं. व्यापारी वर्तमान समय की स्थिति को देखते हुए, सोचेंगे की क्या  करें क्या नहीं उनका यह विचार उन्हें मानसिक उलझनों में डाल सकता है, लेकिन ठीक इसके विपरीत यदि वह कोशिश करेंगे तो स्थितियां उनके पक्ष में होगी. दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. परिवार के कुछ लोग नाराज हो सकते हैं, जिससे स्थितियाँ क्रोध में भी परिवर्तित कर सकती हैं.

 

कन्या – आज के दिन ग्रहों की स्थितियाँ आपके पक्ष में कुछ कम नजर आएंगे. करियर के क्षेत्र में एक नयी उम्मीद के साथ कार्यों में लगना होगा, जिसके परिणामस्वरूप  आने वाली कठिनाइयों को आसानी से दूर कर पायेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बना रहेगा साथ ही अपेक्षा पूर्ण  कार्य भी समय से पूर्ण नहीं हो पाएगा. व्यवसाय में बढ़ाने की कोशिश करें, यदि व्यवसाय साझेदारी से जुड़ा है तो तर्क-वितर्क न करें. इन दिनों अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, नसों में खिचाव एवं थकान जैसी स्थितियाँ परेशानी का कारण बनेगी. पिता की बातों का जवाब देने से बचे, मतभेद हो सकता है.

Read Also  आज का राशिफल 4 जून राशिफल 2020

 

तुला – आज का दिन शुभ है, मानसिक रूप से मजबूत होंगे, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति दुख को कम करने वाली चल रही है. ऑफिस में आप कॉफिडेंस से भरे हैं, और यह कार्यों को बनाने में सहायक होगा. व्यापार में परेशानियों के बाद भी व्यवसाय में कमी नहीं आएगी, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था भी तलाशने में सफल होगें. आईआईटी इंजीनियरिंग में जो लोग शोधपरक कार्यों में लगे हैं, उनको प्रयास बढ़ा देने चाहिए. पेट से संबंधित समस्या हो सकती है. सामाजिक गतिविधियों के लिए दिन उपयुक्त है. हो सकता है उन लोगों से मुलाकात हो जिनसे कई समय से भेट नहीं हुई.

 

वृश्चिक- आज के दिन हृदय में किसी के प्रति क्रोध को न पनपने दें. पुरानी गलतियों के लिए यदि कोई क्षमा मांगता है, तो उन्हें निराश न करें. बॉस के साथ संबंधों को मजबूत रखें. यदि बॉस आपसे नाराज चल रहें हैं तो उनसे बात करनी चाहिए, ग्रहों कि स्थितियां संबंधों को मजबूत कर आने वाली चल रही है. व्यापार की बात करें तो सार्वजनिक बिगड़े संबंधों में सुधार आएगा और सम्मान भी बढ़ेगा. सेहत में गिरावट  चल रही है तो आज से उसमें सुधार आना शुरु हो जाएगा. जीवनसाथी यदि कई दिनों से बीमार चल रहें हैं तो किसी दूसरे डॉक्टर की सलाह लेें.

 

धनु – आज के दिन की शुरुआत भक्ति भाव से करें. श्री हनुमान जी को पुष्पांजलि अर्पित करें. जिन लोगों का पूजा पाठ में मन नहीं लग रहा है, वह सावधान हो जाएं यह भविष्य के लिए ठीक नहीं. ग्रहों की सकारात्मक स्थितियाँ प्रोमोशन के संकेत दें रही है यदि ऐसा कुछ दिन पहले हो चुका है तो ऑफिस में सुविधाऐं बढ़ जाएंगी. जो लोग पिता के बिजनेस में हाथ बटां रहें हैं उनको व्यापारिक फैसला लेने से पहले पिता से सलाह करनी चाहिए. सेहत में त्वचा से संबंधित परेशानियां होंगी या किसी न किसी एलर्जी के कारण आप परेशान रहेंगे. मां की ओर से मार्गदर्शन मिलेगा.

 

मकर – आज के दिन  दूसरों से अहंकार की वाणी न बोले, साथ ही अहंकार के दंभ से भी बच कर रहें. ऑफिस में किन्हीं कारणों के चलते उच्चधिकारी नाराज चल रहें थे और आपके पद में गिरावट हो गयी थी तो आज खोई हुई पद-प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है. व्यापारी वर्ग आर्थिक लेन-देन में परेशानी का अनुभव करेंगे क्योंकि आपकी इच्छानुसार मुनाफा हाथ नहीं लगने वाला. कुछ क्षण का मानसिक तनाव विचलित कर सकता है,  जिसका मुख्य कारण उच्च रक्तचाप हो. जीवन से जुड़ा कोई अहम निर्णय लेने की सोच रहें हैं, तो एक बार परिवार के लोगों से भी सलाह लें अन्यथा व नाराज हो सकते हैं.

Read Also  आज का राशिफल 17 जून राशिफल 2020

 

कुंभ – आज के दिन सफलता प्राप्ति के लिए अत्यधिक श्रम करना होगा. लेखन से जुड़े लोग कलम का इस्तेमाल करते समय अलर्ट रहें. ऑफिस में हो सकता है आपका किसी सहकर्मी के साथ तुलात्मक व्यवहार किया जाएं इसलिए कोशिश करनी चाहिए की अपने कार्य से बॉस को प्रसन्न रखें. व्यापारी वर्ग धन की शुद्धता पर विशेष ध्यान दें, जो भी पैसे का लेन-देन करें उसमें पारदर्शिता होनी चाहिए वहीं दस्तावेजों को भी मजबूत रखें. हेल्थ में दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. ऐसे लोगों से मित्रता हो सकती है जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा. संतान की ओर से शुभ सूचना प्राप्त होगी.

 

मीन – आज के दिन जरा सी लापरवाही बड़े नुकसान की ओर ले जा सकती है. बात यदि स्वाभिमान पर आएगी तो क्रोध में आकर कुछ गलत कर सकते हैं. व्यक्तिगत रिश्तों को समझने की आवश्यकता है. ऑफिशियल कार्यों में मैनेजमेंट क्वालिटी पर्याप्त दिखेगी इसलिए कार्य को अच्छे से करें. तेल का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है, बड़े सौदों से मुनाफा हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मुंह में कोई दिक्कत व मुंह के छाले परेशान कर सकते हैं. छोटे भाई से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, पुरानी बातों को भूल कर गड़े मुर्दे न ही उखाड़े तो अच्छा होगा.

Share The News

Get latest news on Whatsapp or Telegram.

   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of